पाकिस्तान के सरकारी कोष में नहीं है पैसा,फिर भी अपने बजट को बता रहा
पाकिस्तान के सरकारी कोष में नहीं है पैसा,फिर भी अपने बजट को बता रहा "जन-समर्थक"
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आगामी वित्त वर्ष के लिए अपना राजकोषीय बजट प्रस्तुत कर दिया है, जिसमें टिकाऊ और समावेशी आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित करने की योजना है। अधिकारियों ने देश की वित्तीय चुनौतियों के बावजूद बजट को "जन-समर्थक" और संतुलित बताया है।

सूत्रों के अनुसार, वित्त और राजस्व के लिए संघीय मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने अगले वित्त वर्ष के लिए 9.5 ट्रिलियन पीकेआर (121 बिलियन अमरीकी डालर) का बजट पेश किया। 

सदन को अपने संबोधन में, मंत्री ने कहा कि सरकार को आने वाले वर्ष के लिए 5% विकास लक्ष्य स्थापित करने के साथ दीर्घकालिक विकास के लिए प्रयास करना चाहिए।  पूरे 9.5 ट्रिलियन पीकेआर बजट में से 3.95 ट्रिलियन पीकेआर को ऋण सेवा के लिए अलग रखा गया है, जबकि 800 बिलियन पीकेआर को अगले वर्ष के सार्वजनिक क्षेत्र के विकास कार्यक्रम के लिए अलग रखा गया है। उन्होंने कहा कि  2019 के वित्त वर्ष के लिए, कुल 1.523 ट्रिलियन पीकेआर रक्षा खर्च के लिए अलग रखा गया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि गरीबों के लिए लक्षित सब्सिडी के लिए 699 बिलियन पीकेआर को अलग रखा गया है, जबकि समाज के सबसे कमजोर सदस्यों के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों के लिए अनुदान के लिए 1.242 ट्रिलियन पीकेआर का सुझाव दिया गया है।  आगामी वित्तीय वर्ष के लिए देश के फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू के 7 ट्रिलियन पीकेआर होने की उम्मीद है। गैर कर राजस्व के साथ 2 ट्रिलियन PKR होने की उम्मीद है.

जर्मनी ने सर्बिया को रूस पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए कहा

खाद्य और कृषि संगठन ने रूस-यूक्रेन युद्ध के प्रभाव पर दी रिपोर्ट

दक्षिण अफ्रीका ब्रिक्स को देगा महत्व : रामफोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -