पठानकोट हमला : पाक ने ख़ारिज की भारत की मांग

Jan 25 2016 12:46 PM
पठानकोट हमला : पाक ने ख़ारिज की भारत की मांग

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत के साथ दगाबाजी की है। दरअसल पाकिस्तान ने भारत की उस मांग को खारिज कर दिया है, जिसमें भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर से संयुक्त रुप से पूछताछ की बात कही थी। एक पाकिस्तानी अखबार के अनुसार, भारत मसूद और उसके भाई से पूछताछ के लिए टीम भेजना चाहता था, लेकिन पाकिस्तान ने इसे साफ खारिज कर दिया है।

जवाब में पाकिस्तान ने भारत को आश्वस्त किया है कि वो स्वंय दोनों से सख्ती से पूछताछ कर रहा है। पाक का कहना है कि असल में भारत चाहता है कि हम मसूद को उसे सौंप दे और हमने मना कर दिया है। जब भारत ने कहा कि कम से कम हमें पूछताछ करने दी जाए तो पाक ने कहा कि यह मुमकिन नही है।

दूसरी ओर अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकवाद के मसले पर गंभीर होने को कहा है। इसके अगले ही दिन शरीफ का बयान आया कि भारत ने पठानकोट हमले से जुड़े नए साक्ष्य दिए है। हम चाहते तो इसे छुपा भी सकते थे। इसके बाद एक पाक अफसर का बयान आया कि यदि कोई गुनहगार साबित होगा तो पाकिस्तान उसे सजा देने से हिचकेगा नही।

इससे पहले भी पाक ने भारत द्वारा दिए गए फोन नंबरों को यह कहकर नकार चुका है कि ये हमारे नहीं हैं। यह भी नकार दिया कि पठानकोट हमले में उसकी सरजमीं का इस्तेमाल हुआ है. मसूद और उसके भाई के खिलाफ सबूत दिए, पर मानने से इंकार कर दिया।