FIH ओलंपिक क्वालीफायर की मेजबानी करता हुआ नजर आएगा पाक
FIH ओलंपिक क्वालीफायर की मेजबानी करता हुआ नजर आएगा पाक
Share:

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले ओलंपिक क्वालीफाइंग की मेजबानी पाकिस्तानबी को भी सौंप दी गई है। इस तरह से पाकिस्तान लगभग 19 वर्ष के उपरांत किसी अंतरराष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता की मेजबानी करने वाला है। उसने इससे पहले आखिरी बार 2004 में एफआईएच प्रतियोगिता की मेजबानी की थी। वह अब अगले साल 13 से 24 जनवरी तक लाहौर में आठ टीमों की मेजबानी करने वाला है।  एफआईएच के महासचिव हैदर हुसैन ने इस बारें में बोला है कि ‘पाकिस्तान के हॉकी प्रशंसक पिछले 20 वर्षों से घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय हॉकी सितारों को देखने से वंचित हैं और एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर से पाकिस्तान में इस खेल को फिर से बढ़ावा  भी मिलने वाला है।' पाकिस्तान पिछले दो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था। 

इसके पहले ख़बरें थी कि इंडियन हॉकी टीम ने शनिवार को यहां ब्रिटेन पर दूसरे चरण के FIH प्रो लीग मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट से 4-2 की जीत से एक बोनस अंक अपने नाम कर लिया है। दोनों टीमें नियमित वक़्त में 4-4 से बराबरी पर रही। इंडिया के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (7वें मिनट), मंदीप सिंह (19वें मिनट), सुखजीत सिंह (28वें मिनट) और अभिषेक (50वें मिनट) ने गोल दागे। घरेलू टीम के लिए सैम वार्ड स्टार रहे जिन्होंने सभी चारों गोल किए। उन्होंने 8वें, 40वें, 47वें और 53वें मिनट में गोल भी दाग़ दिए है। इस जीत से इंडिया को एक बोनस अंक मिला लेकिन टीम अब भी तालिका में ब्रिटेन से नीचे दूसरे स्थान पर अब भी बनी हुई है।

इंडिया के 12 मैचों में 24 अंक हैं। ब्रिटेन 11 मैचों में 26 अंक लेकर तालिका में टॉप पर बने हुए है। इंडियन टीम इससे पहले यहां पहले चरण के मुकाबले में ब्रिटेन से 2-4 से हार गयी थी लेकिन फिर उसने बेल्जियम को 5-1 से हरा दिया है। इंडियन टीम अब एफआईएच प्रो लीग अभियान के यूरोप चरण में सात जून को मेजबान नीदरलैंड से खेलने के लिए एंधोवेन की यात्रा भी करने वाली है।

क्वाटर्र-फाइनल में पहुंचने के करीब पहुंचे जोकोविच, इस खिलाड़ी से होगा सामना

अमरीकी ओपन में खिताब पर टिकी लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू की नजरें

भारतीय पैरा निशानेबाज रुद्रांश ने बनाया शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -