अमरीकी ओपन में खिताब पर टिकी लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू की नजरें
अमरीकी ओपन में खिताब पर टिकी लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू की नजरें
Share:

कनाडा ओपन चैंपियन लक्ष्य सेन मंगलवार से यहां शुरू हुए अमरीकी ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे तो उनकी निगाहें जीत की लय को बरकरार रखने पर टिकी हुए होने वाली है। लक्ष्य ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की वजह से  फॉर्म में गिरावट से उबरते हुए रविवार रात कनाडा ओपन के फाइनल में ऑल इंग्लैंड चैंपियन चीन के ली शी फेंग को रोमांचक मुकाबले में सीधे गेम को मात दे दी है । यह सेन का 17 महीने में पहला BWF वर्ल्ड टूर खिताब है और अब उनकी नजरें अमरीकी ओपन पर ही बनी हुई हैं। अमरीकी ओपन में लक्ष्य को तीसरी वरीयता मिली है और वह अपने अभियान की शुरुआत फिनलैंड के केल कोलजोनेन के विरुद्ध करने वाले है। खराब फॉर्म से जूझ रहे तोक्यो ओलंपियन बी साई प्रणीत को पहले दौर में दूसरे वरीय और दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी फेंग की कड़ी चुनौती का भी सामना कर रहे है। 

महिला एकल में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता तीसरी वरीय सिंधू सत्र का पहला खिताब जीतने के इरादे से उतरने वाली है। सिंधू अपना अभियान क्वालीफायर के विरुद्ध शुरू करने वाली है। सिंधू इस वर्ष मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के फाइनल में स्थान बनाने में सफल रहीं और कनाडा में सेमीफाइनल में जगह बनाने के उपरांत वह इस टूर्नामेंट में उतरेंगी। थाईलैंड की पूर्व विश्व चैंपियन रतचानोक इंतानोन को शीर्ष वरीयता मिली है और उन्हें सिंधू के हाफ में ही रखा गया था। 

सिंधू और इंतानोन के हाफ में दूसरी वरीय बुसानन ओंगबामरुंगफान, चौथी वरीय बेइवेन झेंग और आठवीं वरीय लाइन क्रिस्टोफरसन जैसी खिलाड़ी भी मौजूद रहे। रुतविका शिवानी गड्डे अपने अभियान की शुरुआत चीनी ताइपे की लिन सियांग टी के खिलाफ करने वाली है। खबरों का कहना है कि पुरुष युगल में ओरलियंस मास्टर्स 2021 और सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय 2022 की उप विजेता कृष्ण प्रसाद गारगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की जोड़ी की भिड़ंत पहले दौर में लिन यू चीह और यू ली वेई की चीनी ताइपे की जोड़ी से होने वाली है। महिला युगल में पांडा बहने रुतपर्णा और श्वेतपर्णा तथा अपेक्षा नायक और राम्या सी वेंकटेश की जोड़ियां चुनौती पेश करने वाली है। 

एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का कमबैक, ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में दी मात

अब क्या नया करने जा रहे धोनी ? चेन्नई एयरपोर्ट से वायरल हुआ 'न्यू लुक' तो लोग करने लगे सवाल

एशियाई कप से पहले स्टिमक ने 4 सप्ताह में की शिविर की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -