क्वाटर्र-फाइनल में पहुंचने के करीब पहुंचे जोकोविच, इस खिलाड़ी से होगा सामना
क्वाटर्र-फाइनल में पहुंचने के करीब पहुंचे जोकोविच, इस खिलाड़ी से होगा सामना
Share:

सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच विंबलडन 2023 के क्वाटर्र-फाइनल में पहुंचने के बहुत ही ज्यादा करीब है, हालांकि उन्हें इसके लिए सोमवार को एक बार फिर पोलैंड के ह्यूबर्ट कर्ज के विरुद्ध कोर्ट पर उतरना पड़ जाएगा। जोकोविच ने रविवार रात खेले गए प्री-क्वाटर्रफाइनल में 7-6(6), 7-6(6) की बढ़त भी अपने नाम कर ली है, जिसके बाद कर्फ्यू की वजह से  मैच को रोकना पड़ा। 

कर्फ्यू के नियमों के मुताबिक, कोई भी विंबलडन मैच रात्रि 11 बजे के बाद नहीं खेला जा सकेगा। इस वर्ष बारिश की वजह से कई मैचों को एक दिन के लिये निलंबित करना पड़ा है। जोकोविच-हकरज के बीच दूसरा सेट भी 10:35 बजे समाप्त हुआ, इसकी वजह से टूर्नामेंट रेफरी जेरी आर्मस्ट्रॉंग ने बचा हुआ मुकाबला सोमवार को आयोजित करने का फैसला कर लिया है। सेंटर कोर्ट पर रविवार को खेले गये दो सेटों में हकरज़ की सर्विस का जोकोविच के पास कोई जवाब नहीं था। हकरज़ ने कई बार मुश्किल से निकलने के लिए 200 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से सर्विस की और सर्बियाई दिग्गज पर दबाव भी बना लिया है। 

सर्विस के साथ साथ हालांकि हकरज का खेल जोकोविच को परेशान करने के लिये पर्याप्त बिलकुल भी नहीं था। अपना 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब तलाश रहे जोकोविच ने सतकर्ता और धैर्य का प्रदर्श किया जबकि हकरज़ दोनों बार टाई-ब्रेक में अप्रत्याशित गलतियां करके सेट भी हार चुके है। जोकोविच अब हकरज़ के विरुद्ध छठा मुकाबला जीतने से सिफर् एक सेट दूर हैं। यह मैच जीतने वाला खिलाड़ी क्वाटर्रफाइनल में आंद्रे रुबलेव का सामना भी करने वाले है। 

एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का कमबैक, ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में दी मात

अब क्या नया करने जा रहे धोनी ? चेन्नई एयरपोर्ट से वायरल हुआ 'न्यू लुक' तो लोग करने लगे सवाल

एशियाई कप से पहले स्टिमक ने 4 सप्ताह में की शिविर की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -