पाकिस्तानी अदालत में छाया कोरोना वायरस का डर, कर्मचारियों को सुनाया खौफनाक आदेश
पाकिस्तानी अदालत में छाया कोरोना वायरस का डर, कर्मचारियों को सुनाया खौफनाक आदेश
Share:

अब कोरोनावायरस की दहशत चीन से निकलकर पूरी दुनिया में फैलती जा रही है. कई   इलाकों में इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है. कई देशों में तो इससे मौतें भी सामने आने लगी हैं. पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस के मरीज पाए जा रहे हैं. इन मरीजों की संख्या में इजाफा न हो इसको ध्यान में रखते हुए अब कोर्ट ने भी आदेश जारी कर दिए हैं. पाकिस्तान में पेशावर हाईकोर्ट ने अपने कर्मचारियों को हाथ मिलाने और गले मिलने से रोक दिया है. पाकिस्तान की तमाम मीडिया समूहों में इस खबर को प्रमुखता से कैरी किया गया है.

इजराइल में साल में तीसरी बार आम चुनाव, क्या फिर से पीएम बनेंगे बेंजामिन नेतन्याहू ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पेशावर हाईकोर्ट ने कोरोनावायरस फैलने के खतरे के मद्देनजर अपने स्टाफ सदस्यों को हाथ मिलाने और गले मिलने से मना कर दिया है.पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन के अनुसार पेशावर हाईकोर्ट और न्यायिक जिले के सभी कर्मचारियों को नौ सूत्री निर्देशों पर अमल करने के लिए कहा गया है. इन निर्देशों में कहा गया है कि जब तक कोरोनावायरस का खतरा बना हुआ है तब तक कर्मचारियों को बॉयोमीट्रिक उपस्थिति नहीं दर्ज करानी होगी. जो अस्वस्थ हैं, वे अवकाश लें और इलाज कराने के बाद ही वापस काम पर लौटें.

भारत की इस महिला बल्लेबाज़ के कायल हुए ब्रेट ली, कहा- उन्हें खेलते देखकर आता है मज़ा

कोर्ट के आदेश के बाद अब कर्मचारी ना एक दूसरे से हाथ मिला पाएंगे और ना ही गले मिल पाएंगे. जिन्हें हल्की खांसी या बुखार है वे बिना मास्क लगाए ना आएं. मास्क को रोज बदलकर आना अनिवार्य किया गया है. इसके अलावा वाश रूम में किसी तरह का तौलिया या रूमाल इस्तेमाल में नहीं लाया जाए. सभी को टिशू पेपर का इस्तेमाल करना होगा. पाकिस्तान में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में दिनोंदिन बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. चीन में कोरोना के कहर को देखते हुए एडवांस में ही पाकिस्तान ने इस तरह के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. जिससे ये महामारी का रूप न ले लें.  

सुरक्षाबलों ने मार गिराए 8 रोहिंग्या मुसलमान, मृतकों में एक व्यवसायी भी शामिल

48 घंटे भी नहीं टिक पाया अफ़ग़ानिस्तान का शांति समझौता, तालिबान ने फिर किया अटैक

Women T20 WC: इस धाकड़ प्लेयर के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, भारत को हो सकता है फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -