हाफिज की नजरबंदी को पाक ने बताया राष्ट्रहित, नहीं चाहता है भारत से युद्ध
हाफिज की नजरबंदी को पाक ने बताया राष्ट्रहित, नहीं चाहता है भारत से युद्ध
Share:

लाहौर: लश्‍कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने हिरासत में लेकर 6 महीने के लिए नजरबंद कर दिया है. जिसमे ऐसी अटकलें हैं कि यह कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई है. जिसमें अमेरिका ने कहा है कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगा सकता है. किन्तु हाल में पाकिस्तान ने इससे जुड़ा एक अजीब ही बयान दिया है, जिसमे पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रहित में लिए गए नीतिगत फैसले के तहत ही ऐसा किया गया है.

सेना ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान भारत से युद्ध नही चाहता है. किन्तु उसे कमजोर नही समझा जाये. पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान इस बात का खुलासा किया है. जिसमे उन्होंने किसी के दबाव में आकर ऐसा नही किया है.

बता दे कि हाफिज सईद जमात-उद-दावा का प्रमुख है. वह कई आतंकी गतिविधियों में भी शामिल रह चूका है. जिसको हाल में ही पाकिस्तान द्वारा नजरबन्द कर दिया है. जिसके बारे में बयान देते हुए पाक ने कहा है कि उनका यह कदम भारत और अमेरिका के दबाव  में नही उठाया गया है. वही इस राष्ट्रहित में नीतिगत फैसला बताया है.

आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में गिरफ्तार, कहा- मोदी और ट्रंप की दोस्ती का असर

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाक में नजरबंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -