पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामी दुनिया की एकता का आह्वान किया
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामी दुनिया की एकता का आह्वान किया
Share:

 


इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामी दुनिया से मुस्लिम समस्याओं पर चर्चा करने और दुनिया में शांति लाने के उद्देश्य से एकजुट होने का आग्रह किया है।

पाकिस्तान से मिली खबरों के अनुसार मंगलवार को यहां शुरू हुए विदेश मंत्रियों के संगठन इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के 48वें सत्र में खान ने अपने मुख्य भाषण के दौरान यह बयान दिया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अनुसार, वैश्विक और क्षेत्रीय परिदृश्य, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन दो दिवसीय सत्र में शामिल विषयों में शामिल होंगे, जो "एकता, न्याय और विकास के लिए साझेदारी का निर्माण" विषय के तहत आयोजित किया जाएगा। अफगानिस्तान के संबंध में एक प्रश्न के उत्तर में, खान ने कहा कि देश लंबे समय से चल रहे संघर्ष में उलझा हुआ है, और यह कि अफगानिस्तान की सहायता करना और देश पर प्रतिबंध हटाना मानवीय संकट को रोकने और आतंकवाद का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण है।

ओआईसी के महासचिव हिसेन ब्राहिम ताहा ने इस कार्यक्रम के दौरान बात की और दुनिया भर में मुस्लिम आबादी के सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए सभी ओआईसी सदस्य राज्यों द्वारा संयुक्त प्रयास का आह्वान किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि अफगानिस्तान में स्थिरता लाने के प्रयास किए जाने चाहिए और मुस्लिम देशों को देश को वित्तीय सहायता प्रदान करना जारी रखना चाहिए।

इमरान खान के दिन ख़त्म ! पाकिस्तान को जल्द मिलेगा नया PM

विश्व जल दिवस- जल संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय करे जा रहे हैं : प्रधानमंत्री

अमेरिकी सीनेट ने सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार में जैक्सन का नाम प्रस्तावित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -