विश्व जल दिवस- जल संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय करे जा रहे हैं : प्रधानमंत्री
विश्व जल दिवस- जल संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय करे जा रहे हैं : प्रधानमंत्री
Share:

नई दिल्ली: विश्व जल दिवस पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश जल संरक्षण और नागरिकों की सुरक्षित पेयजल तक पहुंच को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रहा है।

प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया, "आइए हम विश्व जल दिवस पर पानी की एक-एक बूंद को बचाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं। हमारा देश जल संरक्षण और अपने सभी के लिए सुरक्षित पेयजल तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए जल जीवन मिशन जैसे कई कदम उठा रहा है।"

उन्होंने आगे कहा, "देश भर में हो रहे अभिनव प्रयासों के साथ, हाल के वर्षों में जल संरक्षण को एक जन आंदोलन के रूप में देखना उत्साहजनक रहा है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो पानी बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, दोनों व्यक्तियों और संगठनों को। ।" जल दिवस स्वच्छ, सुरक्षित पेयजल और स्वच्छता से संबंधित विश्वव्यापी चुनौतियों पर केंद्रित है। इस वर्ष भूजल स्तर के संरक्षण पर जोर दिया गया है।

विश्व जल दिवस, 1993 से हर साल 22 मार्च को आयोजित किया जाता है, पानी की अखंडता और मूल्य का जश्न मनाता है और दुनिया भर में रहने वाले 2.2 बिलियन लोगों को सुरक्षित और आसानी से उपलब्ध पानी की बुनियादी पहुंच से वंचित होने के बारे में जागरूकता बढ़ाता है।

इमरान खान के दिन ख़त्म ! पाकिस्तान को जल्द मिलेगा नया PM

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

सालभर पहले तक एक देश के वित्त मंत्री थे खालिद पायेंड, आज अमेरिका में टैक्सी चलाकर कर रहे गुजारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -