अमेरिकी सीनेट ने  सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार में जैक्सन का नाम प्रस्तावित किया
अमेरिकी सीनेट ने सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार में जैक्सन का नाम प्रस्तावित किया
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी सीनेट की न्यायपालिका समिति ने न्यायाधीश केतनजी ब्राउन जैक्सन की उच्चतम न्यायालय में नियुक्ति पर सुनवाई शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, सीनेट की न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष डिक डर्बिन ने सोमवार को अपनी शुरुआती टिप्पणी में जैक्सन की योग्यता और राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा उनके नामांकन की ऐतिहासिक परिस्थितियों पर जोर दिया।

"राष्ट्रपति बिडेन ने आपको सिफारिश की क्योंकि उन्होंने आपकी असाधारण योग्यता को मान्यता दी," इलिनोइस डेमोक्रेट ने कहा। हम पहचान सकते हैं कि आप किस तरह के वकील, न्यायाधीश और व्यक्ति हैं जो आपके पेशेवर रिकॉर्ड और जीवन के अनुभव पर आधारित हैं." यदि मंजूरी दी जाती है, तो 51 वर्षीय जैक्सन, जो वर्तमान में कोलंबिया सर्किट जिले के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के कोर्ट ऑफ अपील्स में कार्य करते हैं, सुप्रीम कोर्ट में सेवा करने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला बन जाएंगी.

"सुप्रीम कोर्ट ने अपने 230 से अधिक वर्षों के इतिहास में 115 न्यायाधीशों को रखा है," डर्बिन ने निष्कर्ष निकाला। सुप्रीम कोर्ट में एक भी अश्वेत महिला नहीं थी। न्यायाधीश जैक्सन, आपके पास पहले होने का विकल्प है." न्यायपालिका समिति के शीर्ष रिपब्लिकन सीनेटर चक ग्रासले ने कहा कि वह अपनी टिप्पणी में जैक्सन के कानूनी विचारों को देखेंगे.

इमरान खान के दिन ख़त्म ! पाकिस्तान को जल्द मिलेगा नया PM

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

सालभर पहले तक एक देश के वित्त मंत्री थे खालिद पायेंड, आज अमेरिका में टैक्सी चलाकर कर रहे गुजारा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -