हिन्दू मंदिर पर मुस्लिम भीड़ का हमला, मचाई लूट.., देवी-देवताओं की 5 प्रतिमाएं तोड़ी, Video
हिन्दू मंदिर पर मुस्लिम भीड़ का हमला, मचाई लूट.., देवी-देवताओं की 5 प्रतिमाएं तोड़ी, Video
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ फिर कट्टरपंथियों ने हमला किया है, सिंध प्रांत के रोहरी में एक हिंदू मंदिर को इस महीने की शुरुआत में मुस्लिमों ने न केवल लूटा, बल्कि उसमे तोड़फोड़ भी की। उन्होंने शिरन वाली माता हिंदू मंदिर में नकदी और सोना भी लूट लिया और हिंदू देवताओं की 5 प्रतिमाओं को नष्ट कर दिया। 

 

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध गैर-लाभकारी संगठन वॉयस ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी ने इस घटना के संबंध में ट्वीट किया और पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के धर्म स्थलों की सुरक्षा की माँग की है। इस बीच सोशल मीडिया पर मारपीट और लूट का CCTV वीडियो भी वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंध मानवाधिकार आयोग (SHRC) ने हमले की निंदा की और एक सतर्कता मंच के तौर पर काम करने और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा के मामलों पर नज़र रखने के लिए एक विशेष समिति के गठन की मांग की है।

 

बता दें कई पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं के मंदिरों में आए दिन हमला, लूट और तोड़फोड़ होती रहती है। इससे पहले 27 जनवरी को सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में निर्माणाधीन हिंगलाज माता मंदिर को पाकिस्तानी अथॉरिटी ने ध्वस्त कर दिया था। साथ ही वर्ष 2020 में नवरात्रि के दौरान अज्ञात बदमाशों ने हिंगलाज माता की प्रतिमा के सिर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था, साथ ही उनके वाहन का मुँह भी तोड़ दिया था।

बहन के साथ थे भाई के शारीरिक संबंध, एक रात हुआ कुछ ऐसा कि ले ली जान

गुजरात में सुरक्षाबलों ने जब्त की 11 पाकिस्तानी नाव, सूचना मिलने के बाद BSF ने लिया एक्शन

त्रिपुरा में ग्रामीणों ने कथित तौर पर अवैध संबंध रखने वाले जोड़े की पिटाई की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -