गुजरात में सुरक्षाबलों ने जब्त की 11 पाकिस्तानी नाव, सूचना मिलने के बाद BSF ने लिया एक्शन
गुजरात में सुरक्षाबलों ने जब्त की 11 पाकिस्तानी नाव, सूचना मिलने के बाद BSF ने लिया एक्शन
Share:

अहमदबाद: गुजरात के भुज में बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) ने क्रीक क्षेत्र में 11 पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की हैं. बुधवार 9 फरवरी को सामान्य क्षेत्र हरामी नाला में पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं और मछुआरों की घुसपैठ की जानकारी मिली थी. जिसके बाद DIG बीएसएफ भुज ने लगभग 300 वर्ग किलोमीटर में फैले इलाके में तुरंत बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

जीएस मलिक, IPS, IG बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर गांधीनगर से तड़के कच्छ पहुंचे और व्यापक सर्च ऑपरेशन की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं. BSF ने अब तक 11 पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त किया है और कमांडो के 03 समूहों को एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर द्वारा तीन अलग-अलग दिशाओं से भेजा गया है, जहां पाकिस्तानी छिपे हुए हैं. बताया गया कि अत्यधिक दलदली क्षेत्र, मैंग्रोव और ज्वार का पानी सैनिकों के लिए चुनौती का काम कर रहा है, बावजूद इसके अभियान प्रगति पर है.

हाल ही में गुजरात के अपतटीय क्षेत्र में अरब सागर में पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा एजेंसी के सैनिकों ने मछली पकड़ने वाली एक नौका पर फायरिंग कर दी थी, जिसमें चालक दल के एक सदस्य की जान चली गई और अन्य एक जख्मी हो गया था. गुजरात सरकार ने मार्च 2021 में विधानसभा में बताया था कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की जेलों में राज्य के 345 मछुआरे कैद हैं, जिनमें से 248 मछुआरों को बीते दो सालों में पकड़ा गया है.

त्रिपुरा में ग्रामीणों ने कथित तौर पर अवैध संबंध रखने वाले जोड़े की पिटाई की

सौतेली बेटी से बार-बार दुष्कर्म करने वाले शख्स को 20 साल कारावास की सजा

हैरतअंगेज! आधी रात को नई नवेली दुल्हन के बेडरूम में घुसी पुलिस, और फिर जो हुआ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -