पाकिस्तान के मंत्रालय ने चीन की प्रस्तावित वैश्विक सुरक्षा पहल की प्रशंसा की
पाकिस्तान के मंत्रालय ने चीन की प्रस्तावित वैश्विक सुरक्षा पहल की प्रशंसा की
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने चीनी नेतृत्व के प्रस्तावित वैश्विक सुरक्षा पहल (जीएसआई) की प्रशंसा करते हुए दावा किया कि यह संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आसिम इफ्तिखार अहमद के अनुसार, जीएसआई "संयुक्त राष्ट्र चार्टर, राज्यों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए सम्मान, बहुपक्षवाद, विवादों का शांतिपूर्ण समाधान और सुरक्षा हितों के संदर्भ में देशों की समानता" पर जोर देता है।

अहमद के अनुसार, जीएसआई सामान्य, व्यापक, सहकारी और टिकाऊ सुरक्षा के दृष्टिकोण को बढ़ावा देता है, साथ ही साथ शक्ति प्रतियोगिता और हथियारों की दौड़ के शून्य-योग विश्व युद्ध प्रतिमान के बजाय सुरक्षा अधिकतमकरण के लिए सहकारी और तालमेल-संचालित तरीकों को बढ़ावा देता है।

उन्होंने कहा कि यह वर्तमान वैश्विक वास्तविकताओं के प्रकाश में कार्रवाई के लिए एक समय पर कॉल है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय समुदाय पारंपरिक और गैर-पारंपरिक चुनौतियों का सामना कर रहा है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए समग्र दृष्टिकोण की आवश्यकता है।

प्रवक्ता के अनुसार, जीएसआई जलवायु परिवर्तन, सार्वजनिक स्वास्थ्य, पानी, ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा की सामान्य चिंताओं को दूर करने के लिए दुनिया भर में सहयोग की आवश्यकता को समझता है।

उत्तर इथियोपिया में स्थिति शांत लेकिन अप्रत्याशित: संयुक्त राष्ट्र

यूक्रेन के वित्त पोषण और स्कूलों की सुरक्षा को प्राथमिकता देगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रम्प

यूरेशियन इकोनॉमिक यूनियन ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -