उत्तर इथियोपिया में स्थिति शांत लेकिन अप्रत्याशित: संयुक्त राष्ट्र
उत्तर इथियोपिया में स्थिति शांत लेकिन अप्रत्याशित: संयुक्त राष्ट्र
Share:

संयुक्त राष्ट्र: मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, संघर्षग्रस्त उत्तरी इथियोपिया में समग्र स्थिति आम तौर पर शांतिपूर्ण लेकिन अस्थिर और अप्रत्याशित है।

रिपोर्ट के अनुसार, मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (UNOCHA) ने शुक्रवार को कहा कि मानवतावादी भागीदारों ने सबसे उत्तरी संघर्षग्रस्त टिग्रे क्षेत्र में अतिरिक्त मानवीय आपूर्ति को स्थानांतरित करना जारी रखा है, जिसमें रिपोर्टिंग सप्ताह के दौरान क्षेत्रीय राजधानी मेकेल में 319 ट्रकों के तीन काफिले पहुंचे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, जून 2021 के बाद से एक सप्ताह में क्षेत्र का दौरा करने के लिए मानवीय सहायता काफिला वाहनों का सबसे बड़ा समूह था। मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, इस क्षेत्र में 9 मिलियन से अधिक लोगों को खाद्य सहायता की आवश्यकता है, और 2022 तक खाद्य सहायता आवश्यक होगी।

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी इथियोपिया में किसान बीज और उर्वरक चाहते हैं, क्योंकि देश का प्रमुख रोपण मौसम, जो मई से जुलाई की शुरुआत तक चलता है, जल्द ही शुरू हो जाएगा।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, रोपण खिड़की के दौरान महत्वपूर्ण कृषि इनपुट प्रदान करने में विफलता, फसल की पैदावार को कम से कम आधे से कम कर सकती है, जो अनुमानित 9.6 मिलियन मीट्रिक टन से 4 मिलियन मीट्रिक टन तक है, जिससे टिग्रे के वर्तमान उच्च स्तर की खाद्य गरीबी खराब हो गई है।  इसने उन स्कूलों के पुनर्निर्माण और पुनर्वास के महत्व पर भी जोर दिया जो अम्हारा के कुछ हिस्सों में लड़ाई से तबाह हो गए हैं

यूक्रेन के वित्त पोषण और स्कूलों की सुरक्षा को प्राथमिकता देगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रम्प

यूरेशियन इकोनॉमिक यूनियन ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया

यूक्रेन, जर्मन प्रधानमंत्रियों ने यूक्रेन के संघर्ष के बाद की देश की रिकवरी पर चर्चा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -