कश्मीर में नए आतंकवादी संगठन की दस्तक की आशंका, सुरक्षा एजेंसी अलर्ट
कश्मीर में नए आतंकवादी संगठन की दस्तक की आशंका, सुरक्षा एजेंसी अलर्ट
Share:

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से  ऐसा लग रहा है कि कश्मीर में स्थानीय आतंकवादियों और अलगाववादियों के बीच मतभेद काफी बढ़ गए है. ऐसे में खुफिया एजेंसियों को शक है कि सीमा पार बैठे आतंकी सरगना घाटी में किसी नए आतंकवादी संगठन को सक्रिय करने की योजना बना रहे है. उनका फोकस हिज्बुल मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर जाकिर मूसा पर होगा. जिसके इन दिनों तेवर बदले हुए है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताह से सोशल मीडिया पर दिखती तस्वीरें,आतंकी जाकिर मूसा के बयान, फिर उस पर कश्मीरी अलगाववादियों और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल के चीफ सैयद सलाहुद्दीन की प्रतिक्रिया से यह संकेत मिलते हैं कि कश्मीर में आतंकियों के बीच गहरे मतभेद हो गए हैं. खुफिया सूत्रों को इन हालात में लगता है कि पाकिस्तान कश्मीर के लिए 1990 के दशक वाली रणनीति फिर लौट आया हो. बता दें कि तत्कालीन इकलौते आतंकी संगठन, जम्मू और कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) की जगह कई नए आतंकी संगठनों ने जगह ले ली थी.

इस सन्दर्भ में एक अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में एक नए आतंकी संगठन को प्रोत्साहित किए जाने की आशंका बहुत मजबूत नजर आ रही है. मूसा इन दिनों अलगाववादियों, हिज्बुल और पाकिस्तान के खिलाफ भी बोल रहा है. उसका पूरा फोकस कश्मीरी युवाओं पर है. वह कश्मीर की आजादी के लिए इस्लामिक उदय की बात करने लगा है.उसके बदले तेवर से लगता है कि वह अपने संगठन को अपने हिसाब से चलाना चाहता है.

यह भी देखें

रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख ने लिया कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

शोपियां में आतंकियों के खिलाफ सेना ने CRPF और पुलिस के साथ चलाया सर्चिंग ऑपरेशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -