बिना कारण की दुश्मनी से बाज आए पाकिस्तान
बिना कारण की दुश्मनी से बाज आए पाकिस्तान
Share:

नई दिल्ली. कश्मीर अवैध नियंत्रण मामले में भारत ने आज पाकिस्तान से कहा कि वह उसके प्रति बिना कारन दुश्मनी से बाज आए. इसके साथ ही पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के अवैध नियंत्रण को छोड़ कर अपना कर्तव्य पूरा करे जो विश्व में आतंकवाद की आपूर्ति करने का केंद्र बन गया है.

जिनिवा में यूनाइटेड नेशन ह्यूमन राइट्स कॉउंसिल के सत्र में भारतीय प्रतिनिधि ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए कहा किपाकिस्तान भारत के प्रति अपनी जबरिया दुश्मनी से बाज आए. साथ ही यह भी कहा, हम पाकिस्तान से कहते हैं कि वह भारत के किसी भी हिस्से में हिंसा और आतंकवाद भड़काना तथा उसका समर्थन करना और हमारे आंतरिक मामलों में दखल देना बंद करे.

प्रतिनिधि ने कहा कि हमारी मांग है कि पाकिस्तान उसके कब्जे वाले कश्मीर पर अवैध कब्जे को समाप्त करने का अपना कर्तव्य पूरा करे. भारत का जम्मू-कश्मीर राज्य बहुलतावादी और धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र का हिस्सा है, जहां स्वतंत्र न्यायपालिका, सक्रिय मीडिया और एक सक्रिय सिविल सोसायटी स्वतंत्रता सुनिश्चित करती है. इसके विपरीत, पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर का शासन कुछ गलत लोगों के हाथों में है जो दुनिया में आतंकवाद फैलाने का केन्द्र बन गया है.

ये भी पढ़े 

कुपवाड़ा मुठभेड़ में तीन आतंकी के साथ मासूम बच्ची भी मारी गई

पाकिस्तान में तीन आतंकवादियो को लटकाया फांसी

पाकिस्तान भारत को नई टेंशन देने की फ़िराक़ में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -