इमरान खान बुरी तरह से बौखलाएं, इस्‍लामिक देशों ने भी किया नजरअंदाज
इमरान खान बुरी तरह से बौखलाएं, इस्‍लामिक देशों ने भी किया नजरअंदाज
Share:

भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान कश्‍मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ता नजर आ रहा है. लेकिन इस बार खास ये हुआ है कि इस्‍लामिक देशों के संगठन ओआईसी ने भी इस मुद्दे पर उसे अकेला छोड़ दिया है.बहुत कोशिश करने के बाद भी ओआईसी जैसे मंच पर कश्‍मीर के मुद्दे पर बहस न होने के फैसले से इमरान खान बुरी तरह से बौखला गए हैं. आपको बता दें कि यह 57 इस्‍लामिक देशों का संगठन है. संयुक्‍त राष्‍ट्र के बाद इसी संगठन में सबसे अधिक देश सदस्‍य हैं. इस संगठन की तरफ से आया कोई भी बयान पूरी दुनिया के लिए खासा अहमियत रखता है. 

'आज़ादी के लिए जान देने वालों को पैगम्बर के बाद दूसरा दर्जा देता है अल्लाह'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस्‍लामिक सहयोग संगठन के सदस्‍य देशों की जनसंख्‍या की यदि बात करें तो 2018 के मुताबिक यह करीब 190 करोड़ है. इस्‍लामिक सहयोग संगठन के सदस्‍य देशों की जीडीपी की यदि बात की जाए तो यह करीब 27,949 अरब डॉलर की है. इसमें कतर और संयुक्‍त अरब अमिरात संगठन के सबसे अमीर देशों के तौर पर शामिल हैं. ये संगठन 43 लाख से अधिक लोगों नौकरी देता है.

कश्मीर मुद्दे पर मुस्लिम देशों से समर्थन मांग-मांगकर थका पाकिस्तान, किसी ने नहीं दी तवज्जो

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस संगठन के बनने की कहानी अपने आप में बेहद दिलचस्‍प है. 21 अगस्‍त 1969 को येरुशल की 800 वर्ष पुरानी अल-अक्‍स मस्जिद भीषण आग की चपेट में आने के बाद तबाह हो गई थी. उस वक्‍त येरुशलम के मुफ्ती अमीन-अल-हुसैनी ने इसका आरोप इजरायल पर डाला था. उन्‍होंने सभी मुस्लिम देशों से एक सम्‍मेलन में शामिल होने की अपील की. यह सम्‍मेलन इजरायल और अल-अक्‍स मस्जिद के पुनर्जिवित करने के मकसद से बुलाया गया था. 25 सितंबर 1969 को हुए इस सम्‍मेलन में 24 मुस्लिम देशों ने भाग लिया था. यह सम्‍मेलन मोरक्‍को के रबात शहर में आयोजित किया गया था. 

पाकिस्तान: हिन्दू लड़की ने अदालत में कहा- इस्लाम कबूल नहीं, जबरन करवाया निकाह

साइंस के अनुसार दुनिया के ये हैं दस सबसे हैंडसम पुरुष, टॉप पर हैं रॉबर्ट पैटिंसन

पेशावर आर्मी स्कूल में आतंकी हमला करने वाला एहसानुल्लाह पाकिस्तान जेल से फरार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -