कश्मीर मुद्दे पर मुस्लिम देशों से समर्थन मांग-मांगकर थका पाकिस्तान, किसी ने नहीं दी तवज्जो

कश्मीर मुद्दे पर मुस्लिम देशों से समर्थन मांग-मांगकर थका पाकिस्तान, किसी ने नहीं दी तवज्जो

इस्लामाबाद: सऊदी अरब ने कश्मीर मसले पर इस्लामी सहयोग संगठन (OIC) की विदेश मंत्री परिषद (CMF) की मीटिंग बुलाने की पाकिस्तान की मांग को लेकर हिचकिचाहट दिखाई है. पाकिस्तान के एक राजनयिक सूत्र ने यह जानकारी दी है. 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, OIC के CMF की रूटीन मीटिंग की तैयारियों के सिलसिले में सऊदी अरब के जेद्दा में 9 फरवरी से OIC के उच्च अधिकारियों की बैठक होने वाली है. 

इस मीटिंग से पहले एक राजनयिक सूत्र ने बताया है कि सऊदी अरब कश्मीर मुद्दे पर CMF की अविलंब बैठक बुलाने की पाकिस्तान की मांग को पूरा करने में आनाकानी कर रहा है. इस मीटिंग को करने में ओआईसी की नाकामी से पाकिस्तान का धैर्य जवाब दे रहा है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने हाल में मलेशिया के दौरे पर एक आयोजन में मुस्लिम देशों के बीच विभाजन को रेखांकित करते हुए कहा था कि मुस्लिम देशों का संगठन OIC कश्मीर के मुद्दे पर एक मीटिंग तक नहीं बुला पा रहा है.

बता दें कि OIC में 57 मुस्लिम देश सदस्य हैं. पाकिस्तान चाहता है कि ओआईसी के विदेश मंत्रियों की मीटिंग हो जिसमें गत वर्ष 5 अगस्त को भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने के फैसले पर विचार किया जाए. किन्तु, विदेश मंत्रियों की यह बैठक हो नहीं रही है.

'आज़ादी के लिए जान देने वालों को पैगम्बर के बाद दूसरा दर्जा देता है अल्लाह'

'अज़हर' के एकमात्र वर्ल्ड रिकॉर्ड पर मंडरा रहा खतरा, यह पाक बल्लेबाज़ कर सकता है बराबरी

बॉलीवुड एक्टर्स से ज्यादा कमाई करते है यह संगीतकार, इनकम जानकार हो जाएंगे हैरान