पाकिस्तान जेल की हालत बदहाल, एक भारतीय कैदी ने तोड़ा दम, अब रिहा करेगा 199 भारतीय मछुआरे
पाकिस्तान जेल की हालत बदहाल, एक भारतीय कैदी ने तोड़ा दम, अब रिहा करेगा 199 भारतीय मछुआरे
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि वह अपने जल क्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में अरेस्ट किए गए 199 भारतीय मछुआरों को शुक्रवार (12 मई) को रिहा कर देगा। एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि इस दौरान एक अन्य भारतीय नागरिक की मौत हो गई, जिसे 199 मछुआरों के साथ प्रत्यावर्तित किया जाना था।

रिपोर्ट के अनुसार, सिंध में जेल और सुधार विभाग के एक शीर्ष पुलिस अफसर काजी नजीर ने कहा कि उन्हें संबंधित सरकारी मंत्रालयों द्वारा 199 मछुआरों को शुक्रवार को रिहा करने और उन्हें अपने वतन भेजने की तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इन मछुआरों को लाहौर भेजा जाएगा और वाघा बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों के हवाले कर दिया जाएगा। ये मछुआरे अभी यहां लांधी जेल में कैद हैं। उन्होंने कहा कि एक भारतीय नागरिक जुल्फिकार की बीमारी की वजह से शनिवार को कराची के एक अस्पताल में जान चली गई। जुल्फिकार को भी मछुआरों के साथ रिहा किया जाना था। उन्होंने कहा कि, 'लांधी जेल के अधिकारियों के अनुसार, भारतीय कैदी ने तेज बुखार और सीने में तकलीफ की समस्या थी और पिछले हफ्ते उसकी हालत खराब हो गई थी। उसे अस्पताल भेजा गया, जहां फेफड़ों में संक्रमण की वजह से उसकी मौत हो गई।'

इन भारतीय मछुआरों को लाहौर तक पहुंचाने और जेलों में उन्हें अन्य मदद मुहैया कराने वाले एधी कल्याण ट्रस्ट के एक अधिकारी ने जुल्फिकार की मौत के संदर्भ में जानकारी दी है कि लांधी और मलीर जेल में पर्याप्त प्रबंध और सुविधाएं नहीं हैं तथा बीमार कैदियों को नियमित रूप से तथा समुचित उपचार के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

बागेश्वर सरकार को रोकने के लिए तेजप्रताप यादव की टीम तैयार! DSS का पुनर्गठन कर खुद बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों को लेकर आया RBI का बड़ा अपडेट, फिर चलेंगे पुराने नोट ?

'योगी-मोदी की कब्र खुदेगी..', पहलवानों के प्रदर्शन में शामिल हुए किसान नेता, बैरिकेड तोड़े, की विवादित नारेबाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -