मस्जिद में छात्राओं को दी जा रही 'सिर काटने' की ट्रेनिंग..., Video वायरल
मस्जिद में छात्राओं को दी जा रही 'सिर काटने' की ट्रेनिंग..., Video वायरल
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के क्रूर ईशनिंदा कानून (Blasphemy Law) की इन दिनों पूरे विश्व में चर्चा हो रही है. हाल ही में एक श्रीलंकाई नागरिक की कथित ईशनिंदा मामले में पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया था और फिर कट्टरपंथियों ने उसे आग के हवाले कर दिया था. इसे लेकर पाक पीएम इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार की पूरी दुनिया में आलोचना हुई थी. वहीं, अब पाकिस्तान से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो ईशनिंदा के मामले में पाकिस्तान के हिंसक, कट्टर इस्लामी और अराजक चेहरे को बेनकाब करता है. ये वीडियो इस्लामाबाद स्थित लाल मस्जिद का बताया जा रहा है.

 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मस्जिद में छात्राओं को सिखाया जा रहा है कि यदि कोई धर्म का अपमान करता है, तो उस शख्स का सिर कैसे कलम करना है. वीडियो के बैकग्राउंड में कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) का नारा भी लाउडस्पीकर पर सुनाई दे रहा है. ये वही नारा है, जिसे TLP के समर्थक सियालकोट में श्रीलंकाई फैक्ट्री मैनेजर प्रियंथा कुमारा की हत्या करने और उनके शव को जलाने के दौरान लगा रहे थे. बता दें कि, हाल ही में पाकिस्तान सरकार और TLP में शांति समझौता हुआ था. इस समझौते से पहले TLP ने पाकिस्तान में जमकर बवाल मचाया था.

इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गुल बुखारी (Gul Bukhari) ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि, इस्लामाबाद में लाल मस्जिद के स्टूडेंट ईशनिंदा के आरोपी व्यक्ति का सिर कलम करने का अभ्यास कर रहे हैं. पाकिस्तान का ‘कामयाब जवान’ (सक्सेसफुल यूथ) प्रोजेक्ट अच्छी तरह आगे बढ़ रहा है. वीडियो में सैकड़ों लड़कियां और महिलाएं धार्मिक परिधानों में दिखाई दे रही हैं. लड़कियों के सामने महिलाएं तलवार से एक पुतले का सिर काटती दिखाई दे रही हैं. बता दें कि, ‘कामयाब जवान’ पाकिस्तान सरकार की एक योजना है, जिसके बारे में बताया जाता है कि यह युवाओं के लिए शिक्षा, रोजगार और जुड़ाव को प्रोत्साहित करती है. 

बता दें कि, 3 माह पहले लाल मस्जिद तब सुर्ख़ियों में आई थी, जब वहां के मौलाना अब्दुल अजीज ने मस्जिद पर तालिबानी झंडा फहराया था और पाकिस्तानी सेना को तालिबान का झंडा हटाने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. जिसके बाद इमरान खान ने मौलाना के सामने घुटने टेकते हुए उन्हें तालिबानी झंडा फहराने की इजाजत दे दी थी.

अमेरिकी नर्सिंग होम के पास के क्षेत्र में आया बवंडर, 3 की मौत, 5 घायल

पुलिस से युवक बना सीरियल किलर, कर चुका है 200 से अधिक महिलाओं का कत्ल

शतरंज विश्व चैंपियनशिप में लगातार दूसरी बार विजेता बने मैग्नस कार्लसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -