परमाणु शक्ति बढ़ाने में लगा पाकिस्तान
परमाणु शक्ति बढ़ाने में लगा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान द्वारा अमेरिका के दो थिंक टैंक की ओर से दी गई रिपोर्ट पूर तरह से आधारहीन बताई जा रही है। इस रिपोर्ट में यह कहा गया है कि इस्लामाबाद परमाणु हथियार की संख्या में बढ़ोतरी करने के निर्देश दे रहा है। पाकिस्तान अपने परमाणु जखीरे को बढ़ाना चाहता है। इस बयान में यह कहा गया कि रिपोर्ट में इस बात को खारिज कर दिया गया है जिसमें पाकिस्तान परमाणु हथियार का भंडार तेजी से बढ़ा रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार यह बात भी सामने आई है कि अमेरिका के दो थिंकटैंक द्वारा यह कहा गया कि पाकिस्तान 350 से भी ज़्यादा परमाणु हथियार संपन्न हो जााएगा लेकिन परमाणु हथियारों को छोड़ दिया जाए तो पाकिस्तान की सामरिक क्षमता भारत से कहीं कम है। पाकिस्तान के पास न तो अत्याधुनिक टैंक हैं और न ही इन टैंकों की संख्या भारत के टैंकों से अधिक है हालांकि पाकिस्तान ने कुछ टैंक चीन से जरूर खरीदे हैं।

मगर फिर भी इसकी क्षमता बेहद कम है। दूसरी ओर पाकिस्तान की वायु सेना की क्षमता भी भारत की तुलना में बेहद कम है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए काफी मुश्किल खड़ी हो गई है पाकिस्तान का मानना है कि भारत से लड़ने के लिए आज भी उसे आतंकवाद का सहारा लेकर छद्म युद्ध लड़की की जरूरत है तो दूसरी ओर उसे चीन और अन्य देशों की सहायता की भी आवश्यकता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -