पाकिस्तान अपनी पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति जारी करेगा
पाकिस्तान अपनी पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति जारी करेगा
Share:

 

पाकिस्तान: रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान सोमवार को एक सम्मेलन के दौरान अपनी पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति का अनावरण करेगा, जब नागरिक और सैन्य अधिकारी आंतरिक और बाहरी सुरक्षा चुनौतियों पर चर्चा करेंगे ।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी के अनुसार, प्रधान मंत्री इमरान खान ने उच्चस्तरीय राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक बुलाई है, जिसमें सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस महानिदेशक सहित वरिष्ठ सैन्य अधिकारी शामिल होंगे। मंत्री ने कहा, "बैठक में यह पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति होगी जिस पर सहमति बनी है।" उन्होंने कहा कि इसे बाद में सार्वजनिक किया जाएगा।

नीति की प्रमुख विशेषताओं के बारे में, उन्होंने कहा कि यह आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के सभी पहलुओं को संबोधित करेगा, जिसमें अफगानिस्तान की स्थिति और पाकिस्तान और भारत के लिए इसके प्रभाव सहित अन्य चीजें शामिल हैं।

मसौदा आर्थिक और सैन्य सुरक्षा के साथ-साथ अगले वर्षों में पाकिस्तान के सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों को प्राथमिकता देता है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, यह "संपूर्ण सरकारी दृष्टिकोण" के माध्यम से जोखिमों को कम करने और क्षमता को साकार करने के लिए नीतिगत मार्गदर्शन भी प्रदान करेगा।

बेटी के कोविड के सकारात्मक परीक्षण के बाद इजरायल के पीएम बेनेट को क्वारंटाइन किया गया

COVID-19 आखिरी महामारी नहीं होगी जिसका मानवता सामना करेगी, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने चेतावनी दी

अफगानिस्तान में चुनाव आयोग को तालिबान की सरकार ने किया भंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -