पाकिस्तानियों को मोदी से उम्मीद!!!
पाकिस्तानियों को मोदी से उम्मीद!!!
Share:

नई दिल्ली। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा ​केवल हिंदुस्तानियों के बीच ही नहीं बल्कि पाकिस्तानियों के बीच भी कायम है। एक ओर पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में भारत में मोदी की राजनीतिक स्थिति अहम मुद्दा है, तो दूसरी ओर पाकिस्तान से भारत आए हिंंदू शरणार्थियों को प्रधानमंत्री से उनकी मदद की उम्मीद है। भारत में रह रहे इन शरणार्थियों ने पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई है। 

इमरान ख़ान ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, राजस्थान के जेसलमेर में पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को  अब तक देश की नागरिकता नहीं मिली है। यह लोग सालों से भारतीय होने का इंतजार कर रहे हैं और अभी भी देश में शरणार्थी के तौर पर रहने को मजबूर हैं। जानकारी के अनुसार, इनमें से कुछ शरणार्थी 18 साल से भारत में रह रहे हैं और इन्होंने नागरिकता पाने के लिए जरूरी सभी दस्तावेज सक्षम प्राधिकारी को प्रस्तुत कर दिए हैं। इसके बाद भी इन्हें नागरिकता अब तक नहीं मिली है। इन लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी से नागरिकता देने की गुहार लगाई है। इनका कहना है कि पीएम मोदी उनकी मदद करें और उन्हें भी देश में वोट देने का अधिकार मिले। 

पाकिस्तान चुनाव में छाए अमिताभ और माधुरी
बता दें कि​ पिछले साल जोधपुर हाईकोर्ट ने सरकार से पाक शरणाथियों को नागरिकता देने को कहा था। इसके बावजूद अभी तक  नागरिकता नहीं मिल पाई है। गौरतलब है कि भारत में पाक हिंदू शरणार्थियों की सबसे ज्यादा संख्या राजस्थान में ही है। आंकड़ों के अनुसार, राजस्थान में करीब 20 से 25 हजार पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी हैं। 


खबरें और भी

अलवर मॉब लिंचिंग : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा रकबर के शरीर में थीं गंभीर चोटें

चुनाव आयोग के फैसले से बौखलाई पाकिस्तानी सियासत

पाक का भविष्य आतंक के साये में, 1500 आतंकी मैदान में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -