मरियम नवाज पर पाक सरकार ने नहीं किया रहम, इस मामले में खारिज हुई दलील
मरियम नवाज पर पाक सरकार ने नहीं किया रहम, इस मामले में खारिज हुई दलील
Share:

पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी (46 वर्षीय) मरियम को विदेश यात्रा की अनुमति नहीं दी है. मरियम ने विदेश जाने के लिए सरकार से इजाजत मांगी थी इसके लिए उनकी ओर से आवेदन भी किया गया था जिसे सरकार ने खारिज कर दिया है.

खशोगी हत्याकांड में अदालत के फैसले को सराहा, कही यह बात

अगर आपको नही पता तो बता दे कि मरियम नवाज PML-N (पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज) पार्टी की उपाध्यक्ष भी है. उनके आवेदन को करते हुए ये दलील दी गई है कि आर्थिक अपराध और संस्थागत फर्जीवाड़े में शामिल किसी भी व्यक्ति को देश छोड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती. अगस्त 2018 में मरियम का नाम भ्रष्टाचार में सामने आने के बाद उनको नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया गया था. 

इराक में फिर संगठित होने के लिए आइएस की कोशिश जारी, कई हज़ारों लोगों को किया शामिल

इस गंभारी आरोप के कारण पाकिस्तान के कानून मंत्री फारोग नसीम की अध्यक्षता में एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ECL) के मामलों को देखने वाली संघीय कैबिनेट की उपसमिति ने मरियम का आवेदन खारिज कर दिया. अवान ने बताया कि वह अपने बीमार पिता की देखभाल के लिए लंदन जाने को लेकर यह सुविधा मांग रही थीं. इस बारे में प्रधानमंत्री के कानूनी मामलों के सलाहकार व वरिष्ठ वकील बाबर अवान ने कहा कि सरकार ने कुछ लोगों के नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में दर्ज कर रखे हैं, ऐसे लोगों को ही विदेश जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है, ऐसा कानूनी प्रावधान है.बता दे कि इससे पहले सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की कोर कमेटी की हुई थी, इस बैठक के बाद सूचना मामलों की प्रधानमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने भी कहा था कि सरकार मरियम के अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगी.

24 घंटों तक अफगानिस्तान ने चलाया खतरनाक आपरेशन, 100 से अधिक आतंकवादी...

FATF की पाक को चेतावनी, अगर टेरर फंडिंग पर नहीं लगी लगाम तो ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाएगा नाम

पाक आर्मी चीफ बाजवा बोले, कश्मीर मुद्दे पर कोई समझौता मंजूर नहीं, रूस ने दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -