पाक आर्मी चीफ बाजवा बोले, कश्मीर मुद्दे पर कोई समझौता मंजूर नहीं, रूस ने दिया करारा जवाब
पाक आर्मी चीफ बाजवा बोले, कश्मीर मुद्दे पर कोई समझौता मंजूर नहीं, रूस ने दिया करारा जवाब
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा का कहना है कि कश्मीर मसले पर कभी कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सोमवार को बाजवा मुजफ्फराबाद के आर्मी हॉस्पिटल पहुंचे। जहां उन्होंने कहा है कि हम अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए किसी भी आक्रामकता को नाकाम करने में सक्षम हैं। इसके साथ ही पूरी तरह से तैयार भी हैं। बाजवा ने नियंत्रण रेखा और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हम कश्मीर मुद्दे को लेकर शांति चाहते हैं, लेकिन इसे हमारी कमजोरी न समझा जाए। 

वहीं रूस ने इस मुद्दे पर कहा है कि कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में उठाने में उसकी कोई रूचि नहीं है। भारत सरकार ने जबसे जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाया है तब से ही पाकिस्तान बौखला गया है। इसे लेकर दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। पाकिस्तान ने भारत के कदम से बौखलाते हुए अपने राजनयिक संबंधों को कम करते हुए भारतीय हाई कमिश्नर को वापस भेज दिया था।

रूस के उप राजदूत रोमन बाबुश्किन ने सोमवार को कहा है कि कश्मीर मुद्दे को लेकर हमारी स्थिति बिलकुल स्पष्ट है। शिमला समझौता और लाहौर घोषणा पत्र के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान को अपने किसी भी मसले को द्विपक्षीय आधार पर हल करना चाहिए। हाल ही में चीन ने यूनाइटेड नेशंस की बैठक में कश्मीर मसले पर बैठक बुलाने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन और रूस ने चीन की इस प्रयास को नकार दिया।

खशोगी हत्याकांड में अदालत के फैसले को सराहा, कही यह बात

ट्रम्प के फ़ोन्स पर रोक दी गई थी यूक्रेन की सहायता

अफगानिस्तान में फिर हो सकते है राष्ट्रपति चुनाव, जाने क्या है इसकी पूरी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -