पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आजम के लिए मतदान शुरू, आतंकी हमले का है खतरा

Jul 25 2018 08:45 AM
पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आजम के लिए मतदान शुरू, आतंकी हमले का है खतरा

इस्लामाबाद।​ पड़ोसी देश पकिस्तान में आज वहां के वज़ीर-ए-आजम का फैसला लिया जाना है जिसके लिए आम चुनाव हो रहे है. मतदान के दौरान आतंकी हमले का खतरा बढ़ सकता है इसलिए देशभर में करीब 3.71 लाख सेना के जवान और 16 लाख पुलिसकर्मी तैनात किये गए है. आपकी जानकारी के लिए बता दें आज पकिस्तान में कुल 85 हजार पोलिंग बूथों पर 0.59 करोड़ पंजीकृत मतदाता वजीर-ए-आजम का चुनाव करने के लिए वोट देंगे. इसके अलावा नेशनल असेंबली के लिए 3,459 प्रत्याशी और प्रांतीय विधानसभाओं में 8,396 उम्मीदवार उतर रहे हैं.

पाकिस्तानियों को मोदी से उम्मीद!!!

पकिस्तान में सुबह 8 बजे से चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है जो कि शाम के 6 बजे चलेगी. वहां पर बैलेट पेपर के जरिए ही आम चुनाव हो रहे है. शाम 6 बजे बाद ही वोटिंग खत्म होने के बाद पोलिंग बूथ में कार्यरत सभी कर्मचारियों को वहीं पर वोटों की गिनती करने के लिए लगा दिया जाता है. सूत्रों की माने तो वोटों की गिनती के बाद रात 9 बजे तक चुनाव के नतीजे आने की भी आशंका जताई जा रही है. हालांकि अगर गिनती देर रात तक समाप्त हुई तो नतीजे आधी रात तक भी आ सकते हैं.

इमरान ख़ान ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

चुनाव के नतीजे आने के बाद हिंसा होने की आशंका बढ़ जाती है और इसी को ध्यान में रखते हुए इस बार पकिस्तान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. गौरतलब हैं कि पिछले दिनों तक चुनावी रैलियों पर आतंकी हमले हुए थे उसमें भी करीब 175 लोगों ने अपनी जान गवां दी थी. पकिस्तान में बुधवार को कुल 342 सीटों पर मतदान होंगे जिनमे से 272 सीटों पर तो सीधे चुनाव होंगे और बाकि की 70 सीटें आरक्षित हैं.

ख़बरें और भी...

चुनाव आयोग के फैसले से बौखलाई पाकिस्तानी सियासत

धोनी की नक़ल कर रहे थे सरफ़राज़ खा बैठे मुँह की

पाक का भविष्य आतंक के साये में, 1500 आतंकी मैदान में

 

?