पाक विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- कुलभूषण जाधव को दोबारा काउंसलर एक्सेस नहीं देगा पाकिस्तान

Sep 12 2019 02:14 PM
पाक विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- कुलभूषण जाधव को दोबारा काउंसलर एक्सेस नहीं देगा पाकिस्तान

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्‍तान ने दोबारा काउंसलर एक्‍सेस की सुविधा देने से मना कर दिया है. इस संबंध में जब WION न्‍यूज चैनल ने पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय से सवाल पुछा तो प्रवक्‍ता मोहम्‍मद फैसल ने कहा कि दोबारा बैठक नहीं होगी. हालांकि, भारत ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

इससे पहले पाकिस्‍तान सरकार ने दो सितंबर को कुलभूषण जाधव को कांउसलर एक्‍सेस उपलब्ध कराया था. भारत ने पाकिस्‍तान के भारतीय डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर गौरव अहलूवालिया को जाधव से मिलने की इजाजत दी थी. गौरव अहलूवलिया और कुलभूषण जाधव के बीच लगभग ढाई घंटे तक बैठक चली थी. सूत्रों के अनुसार, पाकिस्‍तान ने दोनों की मुलाकात अज्ञात स्थान पर करवाई थी. इस दौरान पाकिस्‍तानी अधिकारी भी उपस्थित रहे. पाकिस्‍तान की तरफ से बगैर शर्त के काउंसलर एक्‍सेस देने की बात कही गई थी.

उस मुलाकात के बाद भारत ने कहा था कि मुलाकात के दौरान जाधव दबाव में नज़र आ रहे थे. भारत ने कहा था कि, पाक द्वारा कुलभूषण जाधव पर झूठे आरोपों को कबूल करने का दबाव डाला जा रहा है. कुलभूषण जाधव के लिए इंसाफ की कोशिशें जारी रहेंगी. जाधव को भारत सुरक्षित वापस लाने का प्रयास करता रहेगा. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कुलभूषण जाधव की मां से बातचीत कर उन्हें ढांढस बंधाया था. 

source:- zee news

घाटे ने तोड़ी उबर की कमर, कंपनी ने 435 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

सरकारी नौकरियों में गिरावट, निजी क्षेत्र में बढ़ी नौकरियां, पढें रिपोर्ट

दिल्ली एनसीआर बनेगा स्टार्टअप का हब, सरकार बना रही योजना