OIC बैठक में बोली सुषमा स्वराज, हमारी लड़ाई आतंक के खिलाफ, किसी धर्म के विरुद्ध नहीं

Mar 01 2019 02:55 PM
OIC बैठक में बोली सुषमा स्वराज, हमारी लड़ाई आतंक के खिलाफ, किसी धर्म के विरुद्ध नहीं

अबु धाबी : भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अबू धाबी में चल रही ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) के विदेश मंत्रियों की मीटिंग में हिस्सा ले रही हैं. इस दौरान सुषमा स्‍वराज ने अपने संबोधन मेें पाकिस्‍तान पर हमला बोलते हुए कहा है कि अगर हम मानवता को बचाना चाहते हैं तो आतंकवाद को शरण और फंडिंग देने वाले देशों से कहना होगा कि वे अपने यहां आतंकी ठिकानों की बुनियाद को ख़त्म करें. साथ ही अपनी सरजमीं पर पल रहे आतंकी संगठनों को फंडिंग उपलब्ध कराना बंद करें. 

सुषमा स्वराज को विशिष्ट अतिथि बनाने से बौखलाया पाक, किया OIC की बैठक का बहिष्कार

सुषमा स्वराज ने कहा है कि आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई किसी धर्म के खिलाफ नहीं है. जैसे कि इस्‍लाम का मतलब अमन है. अल्‍लाह के 99 नामों में से किसी का भी मतलब हिंसा नहीं निकलता है. ऐसे में सभी धर्म अमन के लिए खड़े हुए हैं. उल्लेखनीय है कि सुषमा स्वराज को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित करने से बौखलाए पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी इस बैठक में हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं.

57 इस्लामी देशों की बैठक में विशिष्ट अतिथि होंगी सुषमा स्वराज, आतंक के खिलाफ उठाएंगी आवाज़

वहीं सुषमा ने मीटिंग मे कहा है कि विश्‍व में, खासकर दक्षिण एशियाई क्षेत्र में आतंकवाद पाँव पसार रहा रहा है, इससे लोगों की जान जा रही है. उन्‍होंने कहा है कि आतंकवाद इस वक़्त दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बन रहा है. सुषमा स्‍वराज ने कहा, 'मैं यहां अपने पीएम नरेंद्र मोदी और 1.3 अरब भारतवासियों, जिनमें 18.5 करोड़ मुस्लिम भाई-बहन भी शामिल हैं, की शुभकामनाएं लेकर आई हूं. भारत में रहने वाले हमारे मुस्लिम भाई-बहन भारत की विविधता हैं. 

खबरें और भी:-

दुनिया की सबसे महंगी चीज़, जिसके लिए 1.82 लाख करोड़ रुपये करने होंगे खर्च

अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, ओसामा के बेटे का पता बताने वाले को 7 करोड़ इनाम

भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'