पाक ने बढ़ाई लॉकडाउन की मियाद, सिर्फ व्यापारियों को दी राहत
पाक ने बढ़ाई लॉकडाउन की मियाद, सिर्फ व्यापारियों को दी राहत
Share:

इस्लामबाद: दिनों दिन बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस के साथ मौत का खेल लोगों की जिंदगी तबाह कर रहा है, हर दिन इस इस वायरस के संक्रमण से हजारों लोगों की मौते हो रही है. वहीं कोरोना वायरस के रोजाना बढ़ते मामलों में लगातार बढ़ रही बढ़ोतरी के चलते पंजाब और इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र के अधिकारियों ने  तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन की अवधी को बढ़ा दिया है, जिसकी अवधी 31 मई तय की गई है. हालांकि, इस बार व्यापारियों को कुछ राहत दी गई है. 

जानकारी के अनुसार जिला मजिस्ट्रेट हमजा शफकत के कार्यालय से शनिवार को जारी एक अधिसूचना में कहा कि सभी उद्योग जो निर्माण क्षेत्र के दूसरे चरण में शामिल हैं, सभी कारखाने जो नकारात्मक सूची में शामिल नहीं हैं, निर्यात उद्योग सहित, सभी खुदरा दुकानों, सामुदायिक बाजारों और बड़े शॉपिंग मॉल और सभी पार्कों, ट्रेल्स, गोल्फ क्लब, टेनिस कोर्ट और बिना किसी सार्वजनिक सभा के समान सुविधाओं को छोड़कर छोटी दुकानों को व्यवसायों के लिए खुले रहने की अनुमति दी गई है.

हालांकि, दुकानों को सप्ताह में पांच दिन सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुला रहने दिया जाता है और सप्ताहांत पर यह बंद रहेगा. यह उपाय पाकिस्तान भर के भीड़भाड़ वाले बाजारों में लोगों के लिए शनिवार को फैसला लिया गया है क्योंकि देश भर में कोरोना वायरस लॉकडाउन को कम कर दिया गया था, इसके बावजूद कि देश ने अपना दूसरा सबसे बड़ा संक्रमण संक्रमण दर्ज किया.

अमेरिका के उपराष्ट्रपति ने खुद को किया आइसोलेट

अमेरिका ने कोरोना के लिए दी 'एंटीजन टेस्ट' को मंजूरी, तेजी से आएँगे रिजल्ट

स्पेन के लिए खुशखबरी, मौत के आंकड़े में हुआ बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -