अमेरिका के उपराष्ट्रपति ने खुद को किया आइसोलेट

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 2 लाख 83 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है.  वहीं संयुक्त राज्य अमेरिकी में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस का दूसरा मामला सामने आने के बाद अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Vice President Mike Pence) ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी कैटी मिलर (Katie Miller) कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं.

कैटी शुक्रवार को संक्रमित पाई गईं. वह हाल में पेंस के संपर्क में आई थीं, लेकिन राष्ट्रपति से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई. वह ट्रम्प के शीर्ष सलाहकार स्टीफन मिलर की पत्नी हैं. प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने दूसरे लोगों के साथ संपर्क को कम कर दिया है. उनकी कोरोना रिपोर्ट कई बार नेगेटिव आई है, लेकिन वह चिकित्सा अधिकारियों की सलाह का पालन कर रहे हैं. प्रवक्ता डेविन ओ'मैली ने कहा कि उपराष्ट्रपति पेंस व्हाइट हाउस मेडिकल यूनिट की सलाह का पालन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि उपराष्ट्रपति अभी क्वारंटाइन में नहीं हैं और वह कल व्हाइट हाउस भी आ सकते हैं.

पेंस ने व्हाइट हाउस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स का दो महीने से अधिक समय तक नेतृत्व किया है. व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने गुरुवार को पुष्टि की थी कि अमेरिकी नौसेना के एक सदस्‍य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले जिस अमेरिकी नौसेना अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी सहायकों में से एक थे. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात की जानकारी होने पर कहा था कि वह अब रोजाना अपनी कोरोना जांच कराएंगे. बता दें कि कोरोना वायरस ने अमेरिका में भारी नुकसान पहुंचाया है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार कोरोना वायरस की महामारी से अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान 776 लोगों की मौत हुई है. देश में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा सोमवार सुबह 8 बजे तक 79 हजार के पार पहुंच गया है, जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या 13 लाख 29 हजार 260 हो गई है.

अमेरिका ने कोरोना के लिए दी 'एंटीजन टेस्ट' को मंजूरी, तेजी से आएँगे रिजल्ट

स्पेन के लिए खुशखबरी, मौत के आंकड़े में हुआ बदलाव

डिज्नीलैंड पार्क में जाने के लिए बेताब दिखे चीनी नागरिक, चंद मिनट में बिक गए 24 हजार टिकट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -