कोरोना की मार से डोली पाक की अर्थव्यवस्था, अमरीका बढ़ा सकता है मदद का हाथ
कोरोना की मार से डोली पाक की अर्थव्यवस्था, अमरीका बढ़ा सकता है मदद का हाथ
Share:

इस्लामबाद: जैसा की आज हम सभी जानते है की कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है, हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से रोजाना हजारों की तादाद में लोग संक्रमित होते जा रहे है, इतना ही नहीं पाक के कई शहरों में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, और तो और दुनिया भर में मरने वालों की संख्या ने भी तेजी पकड़ ली है, हर दिन मरने वालों कारण आज दुनियाभर में 3 लाख 47 हजार से भी अधिक लोगों की मौते हो चुकी है लेकिन अब भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. ऐसे में पाकिस्तान की डूबती अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस संक्रमण से जंग लड़ने में अमेरिका 60 लाख डॉलर की सहायता राशि देकर मदद करेगा. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका ने कहा है कि वह पाक में भयानक ढंग से फैल रही महामारी से निपटने के लिए उसे यह सहायता राशि देगा. बता दें कि पीएम इमरान खान कई बार दुनिया भर के देशों से खैरात मांग चुके हैं. जिसके बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत पॉल जोंस ने एक वीडियो संदेश में कहा कि यह धनराशि पाकिस्तान को उन स्वास्थ्यकर्मियों को और प्रशिक्षण देने में काम आएगी जो अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण के गंभीर मरीजों की देखभाल करते हैं. उन्होंने कहा कि इससे चिकित्सा केंद्रों में कोरोना वायरस फैलने से रुकेगा. 

वहीं इस बारें में उन्होंने कहा कि इसके अलावा इससे संक्रमित इलाकों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की जांच के लिए मोबाइल प्रयोगशाला भी बनाई जाएगी. बता दें कि अमेरिकी राजदूत ने हाल ही में पाकिस्तान से प्राप्त चिकित्सा आपूर्ति के लिए इस्लामाबाद का आभार भी जताया था.

किम जोंग के दिमाग में उपजा नया खुराफाती प्लान ?अमेरिका के बुरे हुए हाल, 24 घंटों में बढ़ा मौत का आंकड़ा

चीन में फिर बढ़ी कोरोना की मार, सामने आया वायरस नया मामला1 जून से ब्रिटेन में खुलेंगे स्कूल ! पीएम जॉनसन ने बताया प्लान

अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद नहीं माना ईरान, वेनेज़ुएला पहुंचाए तेल टैंकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -