1 जून से ब्रिटेन में खुलेंगे स्कूल ! पीएम जॉनसन ने बताया प्लान

1 जून से ब्रिटेन में खुलेंगे स्कूल ! पीएम जॉनसन ने बताया प्लान

लंदन : ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने देश में 1 जून से स्कूलों को चरणबद्ध ढंग से खोलने की घोषणा की है. पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा है कि, "मैं यह घोषणा करता हूं कि 1 जून, सोमवार से प्लान के अनुसार हमारा आगे बढ़ने का इरादा है. अगर किसी भी बच्चे या स्टाफ में कोई लक्षण नज़र आते हैं तो उनकी टेस्टिंग की जाएगी."

प्लान के अनुसार, वर्ग 10 (दसवीं) और वर्ग 12 (बारहवीं) को 15 जून से खोलने का इरादा है जिनकी अगले वर्ष परीक्षा की तैयारी है. जॉनसन ने माना कि छोटे बच्चों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने में परेशानी हो सकती हैं. इसके लिए स्कूलों के लिए स्पेशल गाइडलाइंस बनाई गई हैं. जिसमे छोटे बच्चों की क्लासेज का साइज घटाना, बच्चों को छोटे समूहों में रखना और एक दूसरे से मिक्स नहीं होने देना, अलग अलग ब्रेक और लंच टाइम की व्यवस्था करना, पिक अप और ड्रॉप का टाइम भी अलग अलग रखना जैसे निर्देश शामिल होंगे.

इसके साथ ही सफाई की फ्रीक्वेंसी बढ़ाना, साझा वस्तुओं के इस्तेमाल को कम करना और आउटडोर स्पेस का उपयोग करना, इसमें शामिल है. पीएम जॉनसन के अनुसार, स्कूलों को खोलने के अलावा गैर-जरूरी रिटेल खोलने का भी प्लान था, जिसके सम्बन्ध में आने वाले हफ्तों में सूचित किया जाएगा.

नए शब्दों की सीखने की है चाह तो अपनाये यह एप

कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने जारी की नई गाइड लाइन

नए शब्दों की सीखने की है चाह तो अपनाये यह एप