चीन में फिर बढ़ी  कोरोना की मार, सामने आया वायरस नया मामला
चीन में फिर बढ़ी कोरोना की मार, सामने आया वायरस नया मामला
Share:

बीजिंग: दुनियाभर में बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर आज हर किसी के लिए परेशानी बन चुका है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 3 लाख 47 हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

चीन ने 36 नए मामले, 29 में नहीं मिले लक्षण: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चीन में कोरोना वायरस के मामलों में धीरे-धीरे फिर से बढोतरी हो रही है. चीन में 36 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 29 मामले ऐसे हैं जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं (असिंप्टोमेटिक) थे. बिना लक्षण वाले ज्यादातर मामले कोरोना का केंद्र रहे वुहान में मिले हैं. वुहान में अब तक 65 लाख लोगों की जांच की गई है. इसी दौरान ये मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 19 नए मामले: जंहा दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 19 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 11,225 हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि नए मामलों में अधिकतर सियोल से हैं. दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र ने मंगलवार को बताया कि संक्रमण से दो और लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या अब 269 हो गई है. उन्होंने बताया कि 19 नए मामलों में से तीन लोग विदेश से आए हैं. दक्षिण कोरिया में पिछले दो सप्ताह से संक्रमण के रोजाना करीब 20 नए मामले सामने आ रहे हैं.

1 जून से ब्रिटेन में खुलेंगे स्कूल ! पीएम जॉनसन ने बताया प्लान

अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद नहीं माना ईरान, वेनेज़ुएला पहुंचाए तेल टैंकर

क्या गर्भवती महिला में प्लेसेंटा को चोट पहुंचा सकता है कोरोना?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -