आतंकियों को गिरफ्त में लाने के लिए पाक को भारत से और सबूतों की दरकार

Feb 01 2016 09:01 PM
आतंकियों को गिरफ्त में लाने के लिए पाक को भारत से और सबूतों की दरकार

पाकिस्तान : पठानकोट एयरबैस हमले पर पाकिस्तान आतंकियों की संलिप्तता की जांच कर रही पाकिस्तान सरकार की जांच एजेंसी की टीम ने भारत से और सबूतो की मांग की है. जिससे पाकिस्तानी जांच एजेंसी जांच में आगे बढ़ सके. सूत्रों के अनुसार जो फ़ोन नम्बर भारत ने पाक को पहचान के लिए दिए थे उन नम्बरो से पाकिस्तान को कोई सुराग हाथ नहीं लगे है. जिससे पठानकोट हमलो के जांच की गति धीमी हो गयी है, 

सूत्रों के अनुसार जांच टीम को और सबूतों की दरकार है जिससे जांच में प्रगति लाई जा सके पाक सरकार की जांच टीम ने पाक सरकार से सबूतों के लिए बात करने को कहा है. पठानकोट हमलों के सिलसिले में जैश-ऐ-मोहम्मद के प्रमूख मौलाना मसूद अजहर जिसे पाक सरकार ने हिरासत में  लिया था,  इस मामले में पूछे जाने पर जांच टीम ने कहा है पहले भारत के तरफ से ज्यादा सबूतो को आने दे फिर इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.   

शरीफ ने पत्रकारों को लाहोर में दिए गए बयान में कहा था की पाकिस्तानी एजेंसी जांच कर रही है, जांच में 'जो भी नतीजे सामने आयेंगे उसे सबके सामने लाएंगे ' शरीफ ने कहा कि पठानकोट हमले के आरोपियों को हिरासत में लाने के लिए पाकिस्तानी जांच एजेंसी कि टीम अतिरिक्त सुचना जुटाने के लिए भारत की यात्रा कि तैयारी में है.