पाकिस्तान ने 11 पत्रकारों को घोषित किया अपराधी, प्रेस की आज़ादी मामले में भारत से आगे है पड़ोसी मुल्क
पाकिस्तान ने 11 पत्रकारों को घोषित किया अपराधी, प्रेस की आज़ादी मामले में भारत से आगे है पड़ोसी मुल्क
Share:

इस्लामाबाद: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने ग्यारह पत्रकारों को "घोषित अपराधी" घोषित कर दिया है और देश के मीडिया आउटलेट्स को इन पत्रकारों की किसी भी सामग्री को प्रकाशित करने के लिए निषेधात्मक आदेश जारी कर दिए हैं। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने आज एक विज्ञप्ति में फैसले की घोषणा की, जिसमें सिंध उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद पत्रकारों को लेबल करने का उल्लेख किया गया है। 

जिन पत्रकारों को अपराधी घोषित किया गया है उनके नाम हैं, सैयद अकबर हुसैन शाह, मुहम्मद साबिर शकैर, मोईद हुसैन पीरजादा, वजाहत सईद खान, मुराद सईद, हम्माद अज़हर, आदिल फारूक राजा, हैदर रज़ा मेहदी, शाहीन सहबाई, अली नवाज़ अवान और फारुख हबीब। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि पत्रकारों को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर मीडिया कवरेज से प्रतिबंधित किया गया है।

इसके साथ ही PEMRA ने कहा है कि, प्रसारण माध्यमों को अपने मंच पर इन व्यक्तियों की किसी भी खबर, रिपोर्ट या बयान को प्रसारित करने से बचना चाहिए। PEMRA ने उचित सिफारिशों के लिए मामले को शिकायत परिषद के पास भी भेज दिया है। हालाँकि, मजे की बात ये है कि, पाकिस्तान, प्रेस फ्रीडम इंडेक्स 2023 में भारत से काफी आगे है। 180 देशों की सूची में पाकिस्तान 150वें स्थान पर, जबकि भारत 161वें स्थान पर है। इस इंडेक्स का कहना है कि, भारत में प्रेस को आज़ादी नहीं है।  

कनाडा में हिन्दू मंदिर पर फिर हुआ हमला, खालिस्तानियों ने दीवारों पर चिपकाए पोस्टर

जुम्मे की नमाज़ के दौरान ढह गई मस्जिद, 7 लोगों की मौके पर मौत, 23 लोग घायल

सीरिया में 'इस्लामिक स्टेट' का हमला, आतंकियों ने भारी गोलीबारी के साथ दागे रॉकेट, 23 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -