कनाडा में हिन्दू मंदिर पर फिर हुआ हमला, खालिस्तानियों ने दीवारों पर चिपकाए पोस्टर
कनाडा में हिन्दू मंदिर पर फिर हुआ हमला, खालिस्तानियों ने दीवारों पर चिपकाए पोस्टर
Share:

ओटावा: विदेशों में हिंदू मंदिरों पर हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादियों ने एक और मंदिर पर हमला किया। इस बार बर्बरता की घटना कनाडा-संयुक्त राज्य अमेरिका की सीमा के पास सरे में हुई। खालिस्तानी आतंकवादियों ने हिंदू समुदाय के भीतर डर पैदा करने के उद्देश्य से मंदिर के प्रवेश द्वार पर पोस्टर भी लगाए। पोस्टर में "हरदीप निज्जर की हत्या" से संबंधित जनमत संग्रह और आतंकवादी की हत्या में भारत की भूमिका की जांच की वकालत की गई है।

समाचार आउटलेट "ऑस्ट्रेलिया टुडे" ने मंदिर में तोड़फोड़ की परेशान करने वाली घटना को कैद करते हुए एक वीडियो साझा किया, जिसे खालिस्तानी आतंकवादियों ने अंजाम दिया था। वीडियो में दो नकाबपोश व्यक्तियों को मंदिर के प्रवेश द्वार पर पोस्टर चिपकाते हुए देखा जा सकता है। प्रदर्शित पोस्टर में खालिस्तानियों द्वारा "हरदीप निज्जर की हत्या" में भारत की भागीदारी की जांच करने के बारे में जनमत संग्रह कराने के इरादे की घोषणा की गई है। हरदीप सिंह निज्जर की तस्वीर के साथ, पोस्टर में उन्हें "शहीद" के रूप में याद किया गया।

18 जून 2023 को, खालिस्तानी आतंकवादी अवतार खांडा की यूके के एक अस्पताल में रहस्यमय तरीके से मौत के चार दिन बाद, खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा के सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई। भारत सरकार ने पहले उसे आतंकवादी घोषित कर दिया था. भारत सरकार ने आतंकवादियों के रूप में पहचाने गए 41 व्यक्तियों की एक सूची प्रकाशित की, जिनमें हरदीप निज्जर का नाम भी शामिल था। खांडा और निज्जर ने भारतीय उच्चायोगों के बाहर विरोध प्रदर्शन आयोजित करने के लिए एक साथ काम किया और भारत में आतंकवादी हमलों को भी प्रायोजित किया। हरदीप सिंह निज्जर एक खालिस्तानी आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा था। वह पंजाब के जालंधर जिले के रहने वाले थे। वह कई वर्षों से कनाडा में रह रहा था।

जुम्मे की नमाज़ के दौरान ढह गई मस्जिद, 7 लोगों की मौके पर मौत, 23 लोग घायल

सीरिया में 'इस्लामिक स्टेट' का हमला, आतंकियों ने भारी गोलीबारी के साथ दागे रॉकेट, 23 की मौत

'भारत को अपने नेता पर विश्वास, विपक्ष जोर-जोर से चिल्लाएगा, लेकिन..', अमेरिकी सिंगर मैरी ने किया पीएम मोदी का समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -