पाकिस्तान में शादी से पहले शारीरिक संबंधो पर लिखे लेख पर मचा बबाल


नई दिल्ली : ज़ेहरा हैदर की मैग्जीन ‘वाइस’ में छपे लेख ने पाकिस्तान में हडकंप मचा दी है इस लेख में शादी से पहले बनाये गए शारीरिक संबंधो पर लेख लिखे गए है जिन पर जमकर बबाल मच रहा है हम आपको बता दे की इस लेख में लेखक ने अपने शादी से पहले बने सेक्स संबंधो के बारे में ज़िक्र किया है। 

ज़ेहरा हैदर की मैग्जीन ‘वाइस’ में छपे लेख “पाकिस्तान में शादी से पहले सेक्स से मैंने क्या सीखा” ने बेहद रूढ़िवादी देश पाकिस्तान में लोगों को ख़ेमों में बांट दिया है। हम आपको बता दे कि अपने 19वें जन्मदिन से ठीक पहले टोरंटो में बसी हैदर ने पाकिस्तान में शादी से पहले सेक्स के अपने अनुभवों और घर पर पता चलने पर मां-बाप की प्रतिक्रिया के बारे में लिखा है।

हैदरी ने लिखा है कि जब परिजनों को पता चलों तो उन्होंने इसे बेहद नाटकीय और तर्कहीन तरीक़े से लिया। उन्होंने यह कहते हुए आगे लिखा है कि पाकिस्तान में शारीरिक संबंध एक प्रतिबंधित विषय है। हमारे मर्दों के दबदबे वाले समाज में ऐसा करने पर पुरुषों के बारे में कोई राय नहीं बनाई जाती है। लेकिन यदि मध्यमवर्ग या ग़रीब परिवार की कोई लड़की शादी से पहले शारीरिक संबंध बना लेती है तो बवाल मच जाता है। 

हैदरी के इन लेखो पर पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर काफी सवाल उठ रहे है काफी मजाक भी बनाया जा रहा है साथ ही इसका जमकर विरोध भी किया जा रहा है जिससे पुरे पकिस्तान में इसे लेकर जमकर बबाल मचा हुआ है। 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -