दर्दनाक हादसा: कोयला फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, शिकार हुए कई लोग
दर्दनाक हादसा: कोयला फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, शिकार हुए कई लोग
Share:

इस्लामबाद; दिनों दिन बढ़ रही जुर्म और घटनाओं की वारदात आज इतनी बढ़ चुकी है है कि हर किसी के दिल में कोहराम पैदा होता जा रहा है. वहीँ हर एक इंसान के दिल में एक ही सवाल है कि इस बढ़ते घटनाओं के दौर में क्या इंसान अपने ही घरों में सुरक्षित है या नहीं. वहीँ हर रोज बकोई न कोई ऐसा मामला सामने आ ही जाता है जो इंसान को पूरी तरह से हिला कर रख देता है. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जंहा पाकिस्तान में क्वेटा करीब 60 किलोमीटर दूर डिगरी कोयला क्षेत्र की एक खदान में गैस विस्फोट हो गया, इस विस्फोट की वजह से खदान में काम कर रहे सात कर्मचारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन के अनुसार शक्तिशाली विस्फोट उस समय हुआ जब एक दर्जन से अधिक खनिक एक निजी कंपनी की खदान के अंदर गहराई में काम कर रहे थे. इसी दौरान विस्फोट हो गया और 7 कर्मचारी उसमें दबे रह गए. विस्फोट की आवाज काफी तेज थी, उसे काफी दूर तक सुना गया.

मिली जानकारी के अनुसार विस्फोट होने के बाद तत्काल बचाव एजेंसियों को इसकी सूचना दी गई. बलूचिस्तान के मुख्य निरीक्षक शफाकत फैयाज ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि विस्फोट में घायल हुए तीन दूसरे कर्मचारियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. विस्फोट का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विस्फोट खदान के अंदर मीथेन गैस के कारण हुआ है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि खदान में विस्फोट होने के दौरान खननकर्ता कोयला खोद रहे थे, जिससे खदान का मुंह बंद हो गया, इस वजह से बचाव और राहत के कामों में भी समस्या हुई. मिनवर्कर्स फेडरेशन के नेताओं ने कहा कि विस्फोट के बाद खदान में आग लग गई.

इसके परिणामस्वरूप, खदान के अंदर काम कर रहे कर्मचारी जल गए. मुख्य निरीक्षक निदेशालय से बचावकर्मियों और इंजीनियरों ने घटना स्थल पर पहुंचकर बचाव अभियान चलाया. माइनिंग लेबर यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल यूसुफजई के अनुसार खदानों के अंदर कोयला निकालने के लिए मजदूरों को भेजा गया था, उसी दौरान ये विस्फोट हो गया, खदान सुरबाजी कोल कंपनी की बताई जा रही है. 

भारत में कोरोना वायरस कभी भी ले सकता है भीषण स्वरूप, एक्सपर्ट ने बोली ये बात

इस अनमोल तरल के बिना कोई देश नही कर सकता कोरोना वायरस का मुकाबला

ईरान और फ्रांस के बीच हुआ समझौता, जारी हुआ कैदियों की अदला- बदली का कार्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -