Video: पाकिस्तान की जलसीमा में घुसी भारतीय पनडुब्बी ?

नई दिल्ली: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा पाले गए आतंकी निर्दोष लोगों की हत्याएं कर रहे हैं। इसी बीच अब पाकिस्तान ने एक बड़ा दावा किया है। दरअसल, पाकिस्तान ने कहा है कि उसने अपने जलक्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रही एक भारतीय पनडुब्बी रोका है। इतना ही नहीं पाकिस्तान की नेवी ने इसका वीडियो भी जारी किया है।

पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को दावा करते हुए कहा कि उसने पिछले हफ्ते भारत की एक पनडुब्बी को पाकिस्तानी जलक्षेत्र में घुसने से रोक दिया। पाक सेना ने एक बयान में कहा कि घटना 16 अक्टूबर को हुई, जब पाकिस्तानी नेवी के एक पेट्रोलिंग विमान ने भारतीय पनडुब्बी की गतिविधि का पता लगाया। बयान में कहा गया कि पाक नेवी ने '16 अक्टूबर को भारतीय पनडुब्बी का पता लगाया और उसे पाकिस्तानी जलक्षेत्र में घुसने से रोक दिया गया।' 

 

पाकिस्तान की आर्मी ने कहा है कि मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य के मद्देनज़र पाकिस्तानी नौसेना देश की समुद्री सरहदों की रक्षा करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही है। बयान में कहा गया कि यह इस प्रकार की तीसरी घटना है, जब भारतीय पनडुब्बी का वक़्त से पहले ही पता लगा लिया गया और उसे रोक दिया गया। सेना ने इसकी एक छोटी वीडियो फुटेज भी जारी की। बयान में दावा किया गया है कि इस प्रकार की एक घटना पिछली बार मार्च 2019 में हुई थी, जब पाकिस्तानी नेवी ने एक भारतीय पनडुब्बी का पता लगाकर उसे देश के जलक्षेत्र में घुसने से रोक दिया था। हालांकि, पाकिस्तान द्वारा जारी किए गए वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में आया इतने प्रतिशत उछाल

चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय बलों से सुरक्षा की मांग की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -