पाकिस्तान-चीन ने मनाई राजनयिक संबंधों की 70 वीं वर्षगांठ
पाकिस्तान-चीन ने मनाई राजनयिक संबंधों की 70 वीं वर्षगांठ
Share:

बीजिंग: एक बहुत ही राजनयिक बयान में, चीनी स्टेट काउंसिलर और विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि पाकिस्तान और चीन को अपने सहयोग को उच्च स्तर, व्यापक रेंज और अधिक गहराई तक धकेलना चाहिए क्योंकि वे राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70 वीं वर्षगांठ मनाते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के साथ समारोह शुरू करने के लिए मंगलवार को एक समारोह में भाग लेने के दौरान यह टिप्पणी की।

चीन-पाकिस्तान मित्रता को देखते हुए एक समय-सम्मानित इतिहास प्राप्त होता है, वांग ने कहा कि दोनों देशों ने चौतरफा सहयोग किया है और कूटनीतिक संबंधों की स्थापना के 70 वर्षों के बाद से दोनों देशों के नेताओं की व्यक्तिगत देखभाल के तहत सभी-मौसम मित्रता विकसित की है। उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान को राजनीतिक आपसी विश्वास को गहरा करना चाहिए, एक-दूसरे के मूल हितों और प्रमुख चिंताओं से संबंधित मुद्दों पर मजबूती से एक-दूसरे का समर्थन करना जारी रखना चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा, प्रमुख रणनीतिक मुद्दों पर संचार और सहयोग को मजबूत करना चाहिए, और संयुक्त रूप से अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्थिति में बदलाव का जवाब देना चाहिए। वांग ने दोनों देशों से विन-विन परिणामों के लिए आपसी लाभ के सिद्धांत को बनाए रखने, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के निर्माण को बढ़ावा देने, और दो लोगों को बेहतर लाभ पहुंचाने के लिए सहयोग के लिए नए विकास बिंदु बनाने का आग्रह किया।

World Hearing Day: डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी, कहा- 4 में से 1 व्यक्ति को 2050 तक होगी सुनने की समस्या

50 करोड़ में बिकी 10 सेकंड की यह वीडियो क्लिप, देखिए इसमें क्या है खास

सत्तारूढ़ दल बहुमत की तलाश में है पाकिस्तान सीनेट चुनाव की गति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -