पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ F-16 डील न होने के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार

इस्लामाबद : पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ एफ-16 लड़ाकू विमान डील के न होने के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के सलाहकार सरताज अजीज का कहना है कि अमेरिका में मौजूद भारतीय लोम्बी इस अथक प्रयास में जुटी है कि अमेरिका अपना फैसला पलट दें।

एफ-16 लड़ाकू विमान डील में अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली सब्सिडी समाप्त होने के बाद मोहसिन खान लेघारी व अन्य द्व्रा लाए गए प्रस्ताव पर अजीज ने कहा कि सरकार इस डील को लेकर कई स्तरों और मंचो पर अमेरिका से बातचीत कर रही है।

अजीज ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि भारतीय लॉबी अथक प्रयास कर रही है कि अमेरिका अपना फैसला पलट दे, और उन्होंने सीनेटर रैंड पॉल के प्रस्ताव के जरिए जोरदार कोशिश की, ताकि यह बिक्री ही रोक दी जाए। आगे अजीज ने कहा कि बारत की यह कोशिश हमारे तर्को के जायज होने और विशेषकर अमेरिकी कांग्रेस के नेताओं तक हमारी पहुंच की वजह से नाकामायाब रहा।

अजीज ने बताया कि पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने अपने अमेरिकी समकक्ष को पत्र लिखकर एफ-16 डील की महता से अवगत कराया है। उन्होने बताया कि अगले माह दोनों देशों को रक्षा सलाहकारों के बीच बैठक होगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -