पाकिस्तान या न्यूजीलैंड... किस टीम की जीत चाहते है भारतीय फैंस?
पाकिस्तान या न्यूजीलैंड... किस टीम की जीत चाहते है भारतीय फैंस?
Share:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में 9 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा. सिडनी में होने वाले इस मैच पर सबका ध्यान रहेगा. एक तरफ पाकिस्तान है, जिसने सेमीफाइनल तक अपनी लड़ाई लड़ी। जबकि न्यूजीलैंड, जो की एक मजबूत स्थिति में है। फिर भी, इन सभी कारकों के बावजूद, यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सेमीफाइनल मैच में कौन सी टीम जीत हासिल कर पाती है।

मौजूदा टी20 विश्व कप के फॉर्म के बारे में, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड की तुलना में सुपर -12 चरण को बेहतर तरीके से समाप्त किया, जबकि न्यूजीलैंड की शुरुआत मजबूत रही। पाकिस्तान ने इस प्रतियोगिता में पांच मैचों में हिस्सा लिया है, जिसमें तीन में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। अपने पिछले तीन मैचों में, पाकिस्तान ने नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने तीन गेम जीते हैं, एक हारा है और एक गेम ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। अंतिम 3 मैचों में से 2 में न्यूजीलैंड की जीत हुई। आयरलैंड को न्यूजीलैंड ने 35 रन से और श्रीलंका को 65 रन से हराया था। जबकि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

आईसीसी प्रतियोगिताओं में भारत बनाम न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड इन दोनों टीमों की तुलना में बेहतर नहीं है। हाल के मैचों पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हर बार मात दी है। इसमें 2019 में वनडे विश्व कप सेमीफाइनल और 2021 में टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इंडिया को हराया है। पाकिस्तान भी विश्व कप में अक्सर भारत से हारता रहा है। 2021 में टी20 विश्व कप को छोड़कर, भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ हर दूसरा विश्व कप मैच जीता है। ऐसे में टीम इंडिया के समर्थक पसंद करेंगे कि इस पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में निस्संदेह पाकिस्तान जीत दर्ज करे।

रोहित शर्मा के बाद चोटिल ये धुरंदर बल्लेबाज, क्या नहीं खेल पाएगा मैच

पेट्रा क्वितोवा ने दिया ऐसा बयान...हिल उठा स्पोर्ट्स जगत

विवादों में घिरे रोनाल्डो...वीडियो देख उड़े फैंस के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -