PAKvSL: इस दिग्गज क्रिकेटर ने रचा इत्तिहास, डेब्यू मैच में शतक जड़कर किया कमाल
PAKvSL: इस दिग्गज क्रिकेटर ने रचा इत्तिहास, डेब्यू मैच में शतक जड़कर किया कमाल
Share:

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने रविवार को इतिहास रच दिया है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के आखिरी दिन आबिद ने शतक जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए आबिद ने अपना पहला शतक जड़ दिया, उन्होंने इससे पहले वनडे में भी डेब्यू मैच में शतक जड़ा था.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इसी के साथ अब आबिद क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिसने अपने वनडे और टेस्ट क्रिकेट के डेब्यू मैच में शतक लगाया है. पाकिस्तान के लाहौर में जन्में आबिद ने इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में 119 गेंदों में 112 रन की पारी खेली थी.दस साल बाद पाकिस्तानी जमीन पर खेले जा रहा टेस्ट मैच खराब मौसम की मार चढ़ गया और पांचवें दिन मैच ड्रा के साथ खत्म हुआ. मैच में श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा और पाकिस्तान की तरफ से आबिद अली और बाबर आजम ने शतक लगाए. मैच में चार दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन पांचवें दिन दोनों ही टीमों ने एक-एक पारी खेली.

आखिरी दिन श्रीलंकाई टीम ने अपनी पहली पारी 308/6 पर घोषित की, उसके बाद पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 90 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिया. हालांकि उसके बाद टेस्ट में डेब्यू कर रहे आबिद अली ने 201 गेंदों में नाबाद 109 और बाबर आजम ने 128 गेंदों में 102 रन बनाए और दोनों ने मिलकर बड़ी साझेदारी की. लेकिन दिन का खेल खत्म होने के साथ ही मैच को ड्रा पर खत्म किया गया.

इस खिलाड़ी के नाम पर बेचे जा रहे हैं नकली सप्लीमेंट, पहलवान ने की ये भावुक अपील

ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे नडाल और फेडरर, 20 जनवरी से ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट की होगी शुरुआत

अर्जेटीना के इस खिलाडी ने फुटबॉल जगत से संन्यास लेने की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -