ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे नडाल और फेडरर, 20 जनवरी से ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट की होगी शुरुआत
ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे नडाल और फेडरर, 20 जनवरी से ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट की होगी शुरुआत
Share:

टेनिस की दुनिया के तीन दिग्गज खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल, सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर अगले वर्ष जनवरी में होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन में खेलते दिखाई देंगे. तीनों खिलाडि़यों ने इस टूर्नामेंट में अपने खेलने की पुष्टि कर दी है. जोकोविक अगले वर्ष रिकॉर्ड आठवीं बार यह खिताब जीतने का प्रयास करने वाले हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन 20 जनवरी से सात फरवरी तक होगा.

इन तीनों के अलावा कनाडा के डोमिनिक थिएम, रूस के डेनिल मेदवेदेव, ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास, एलेक्जेंडर ज्वेरेव, माटेयो बेरेटेनी, रॉबर्टो बातिस्ता आगुट, जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और गेल मोनफिल्स भी अपनी दावेदारी पेश करेंगे. वहीं, महिलाओं में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी, सात बार की विजेता अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स की नजरें 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर टिकी हैं जिससे वह मारग्रेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी.

दो बार की चैंपियन अजारेंका अस्पष्ट कारणों से शनिवार को प्रविष्टियों की समय सीमा खत्म होने से पहले टूर्नामेंट से हट गईं. सेरेना की बड़ी बहन 39 वर्षीय वीनस विलियम्स ने भी इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया है. पुरुष एवं महिला वर्ग में कुल 104 खिलाडि़यों को सिंगल्स मुख्य ड्रॉ में सीधा प्रवेश मिला है. आठ खिलाडि़यों को वाइल्ड कार्ड के द्वारा शामिल किया है. 16 खिलाड़ी ऐसे होंगे, जो आठ से 11 जनवरी तक चलने वाले क्वालीफाइंग के माध्यम से मुख्य ड्रॉ में अपनी जगह बनाएंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -