पाक मंत्री ने बताया गिरफ्तार नही हुआ मसूद अजहर

Jan 15 2016 09:50 AM
पाक मंत्री ने बताया गिरफ्तार नही हुआ मसूद अजहर

नई दिल्ली : पठानकोट आतंकी हमले सूत्रधार जैश-ए-मोहम्मद का मास्टरमाइंड मसूद अजहर की गिरफ़्तारी नही हुई है. पाकिस्तानी मंत्री ने बताया की अजहर को गिरफ्तार नही किया गया बल्कि उसे सुरक्षात्मक हिरासत में रखा गया है. भारत द्वारा पठानकोट आतंकी हमले के बारे में पाकिस्तान को सबूत सौंपने के बाद खबरे आ रही थी की मसूद अजहर को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पुष्टि की है कि अजहर को उसके सहयोगियों के साथ एहतियातन हिरासत में रखा गया है.

सनाउल्लाह ने एक न्यूज़ चैनल को जानकारी देते हुए बताया कि मसूद अजहर को पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने एहतियातन हिरासत में लिया है. बता दे कि अजहर कि गिरफ़्तारी के मामले में पाकिस्तान ने न तो पुष्टि की और न ही इनकार किया कि अजहर को एहतियातन हिरासत में लिया गया है. सनाउल्लाह का कहना है कि यदि यह साबित होता है कि पठानकोट आतंकी हमले में अजहर का ही हाथ है तो इसके बाद ही अजहर को गिरफ्तार किया जाएगा.

भारत ने पाकिस्तान को जो सबूत सौंपे है उनसे हमले में अजहर की पहचान साजिशकर्ता के तौर पर होती है. उसके भाई रऊफ के खिलाफ भी सबूत दिए गए हैं. आपको बता दे कि खबरे आ रही है कि पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने जैश-ए-मोहम्मद के 31 आतंकियों को हिरासत में लिया है.