किसानों ने किया पुलिस पर पथराव, जवाब में हवाई फायर
किसानों ने किया पुलिस पर पथराव, जवाब में हवाई फायर
Share:

गन्ना उत्पादक किसानों ने गन्ने के लिए प्रति टन 3100 रुपए का एफआरपी के अनुसार भाव देने की मांग को लेकर रास्ता रोको आंदोलन शुरू किया, साथ ही लकड़ियां और टायर जलाकर सड़क को जाम कर दिया, पुलिस पर भी पथराव किया और वाहनों में आग लगा दी. पुलिस ने हवाई फायर किया जिसमें दो किसान घायल हो गए.

सोमवार से गन्ना उत्पादक किसान व स्वाभिमानी किसान संगठन गन्ना उत्पादक किसान कृति समिति के नेतृत्व में आंदोलन कर रहे थे, तब उन्होंने गन्ने की गाड़ियों को शुगर मिल जाने से रोका. इस पर पुलिस ने किसान संगठन के नेताओं को हिरासत में लिया तो किसान भड़क गए और पैठण-शेवगांव राजमार्ग पर चक्का जाम करते हुए वाहनों में आग लगा दी और पुलिस पर पथराव किया. हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायर किया, जिसमें पैठण तहसील के किसान उद्धव मापारी व बाबूराव डुकले घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए शेवगांव स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अन्नदाता किसान संगठन के पैठन तहसील अध्यक्ष माऊली मुले ने जानकारी देते हुए बताया कि "किसानों ने आंदोलन वापिस ले लिया है. जो कारखाने कम कीमत दे रहे हैं उन्हें 2525 रुपए की दर से भुगतान करने के लिए बाध्य किया जाएगा."

नाथूराम गोडसे का मंदिर बनने से मचा बवाल

स्वतंत्र प्रेस जीवंत लोकतंत्र की नींव - पीएम

जीएसटी में अब दो स्लैब रखे जाएंगे -सुशील मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -