जीएसटी में अब दो स्लैब रखे जाएंगे  -सुशील मोदी
जीएसटी में अब दो स्लैब रखे जाएंगे -सुशील मोदी
Share:

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री और जीएसटी परिषद के सदस्य सुशील कुमार मोदी ने संकेत दिए हैं, कि बहुत जल्द ही जीएसटी के चार टैक्स स्लैब को हटाकर केवल दो कर दिए जाएंगे. उनका दावा है कि जीएसटी में किए जा रहे बदलाव से चीजों की कीमतें लगातार घट रही हैं.

इस बारे में सुशील मोदी ने बताया कि अब उत्पाद पर स्पष्ट लिखा जा रहा है, कि इतना जीएसटी लगाया जा रहा है, जिससे लोगों को लगता है कि कोई अलग से टैक्स लिया जा रहा है. जबकि पहले इन्हीं उत्पादों पर 31 फीसदी का टैक्स लगता था, लेकिन उसमें एक्साइज ड्यूटी का हिस्सा नहीं दिखाया जाता था. खाली वैट का हिस्सा छपा होता था.इससे ग्राहकों को सही टैक्स का पता नहीं चलता था.

उल्लेखनीय है कि जीएसटी से जुड़ी अन्य बातें बताते हुए मोदी ने कहा कि जीएसटी में दो टैक्स स्लैब में आएँगे हालांकि इसमें समय लगेगा.जब दो टैक्स स्लैब होंगे तो एक 6-7 फीसदी वाला तो दूसरा 15 फीसदी वाला हो सकता है.उन्होंने कहा कि सिर्फ सिंगापुर में एक ही टैक्स स्लैब है, क्योंकि वह बहुत छोटा देश है.सुशील मोदी ने सवाल किया कि गब्बर सिंह टैक्स कहने वाली कांग्रेस ने उन राज्यों में जीएसटी क्यों लागू कर दिया जहां उसका शासन है.पटना की एक फॉर्म्युटिकल कंपनी की जीएसटी के बाद ग्रोथ 40 फीसदी होने का भी उन्होंने जिक्र किया.

यह भी देखें

पचास साल में तैयार हुई सुरंग, झेल पायेगी परमाणु हमला भी

भारतीय कम्पनी, अमेरिकी नौकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -