दर्दनाक: घर के अंदर पटाखों में बारूद भर रही रही आफरीन, अचानक हुआ ब्लास्ट और पड़ोसी की छत पर मिली क्षत-विक्षत लाश
दर्दनाक: घर के अंदर पटाखों में बारूद भर रही रही आफरीन, अचानक हुआ ब्लास्ट और पड़ोसी की छत पर मिली क्षत-विक्षत लाश
Share:

जयपुर: राजस्थान के झुंझनूं में विस्फोटक बनाते वक़्त बुधवार (12 जुलाई 2023) को ब्लास्ट हो गया। धमाके में विस्फोटक बना रही महिला घर की छत्त तोड़ते हुए 25 फीट दूर दूसरे मकान की छत पर जाकर गिरी। मृतक महिला के शरीर के टुकड़े इधर-उधर बिखर गए। महिला के शरीर से अलग हुए एक हाथ और पैर को पुलिस ने घंटों तक तलाश किया। इनमें से पैर लगभग 30 फीट दूरी पर एक बाड़े में मिला, जबकि हाथ अभी तक नहीं मिल सका है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना झुंझनूं के उदयपुरवाटी की है। स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस्लामिया मदरसा के पास सुबह लगभग 8 बजे इतना तेज धमाका हुआ कि पूरे उदयपुरवाटी में इसकी गूँज सुनाई दी। तेज आवाज सुनकर इलाके के लोग मौके पर इकठ्ठा हो गए। जिस घर में विस्फोट हुआ, वह परिवार पटाखा बनाने का काम करता है। घटना के समय सभी लोग अपने-अपने काम में जुए हुए थे। मकान मालिक जावेद की 27 वर्षीय बीवी आफरीन भी पटाखों में केमिकल भर रही थी। इसी दौरान जबरदस्त धमाका हो गया और आफरीन उछलकर दूसरे के मकान पर जा गिरी।

जिस घर में पटाखे बनाए जाते थे, उसी में जावेद के परिवार के सभी 6-7 सदस्य रहते थे। मृतका अफरीन का पति जावेद साँप पकड़ने का काम करता है। उसका परिवार मजदूरी भी करता है और विवाह समारोहों आदि के के मौके पर पटाखे भी बेचता है। आफरीन के ससुर लाल मोहम्मद के पास पटाखे बनाने का लाइसेंस था। जिनका 2022 में इंतकाल हो गया। पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

ASI राम सिंह ने बताया है कि मदरसा के नजदीक जावेद के घर में यह धमाका हुआ है। महिला का क्षत-विक्षत शव पड़ोसी के घर की छत पर पाया गया है। विस्फोटक सामग्री से धमाका होने की सूचना है, लेकिन अभी इस बारे में अधिक कुछ नहीं कहा जा सकता। जिस घर में यह हादसा हुआ है, उस घर में लगभग 20 वर्ष पूर्व भी भयानक हादसा हुआ था। उस वक़्त दशहरा के मौके पर इस परिवार को रावण बनाने का ठेका मिला था। रावण बनाने का काम चल रहा था, उसी दौरान धमाका हो गया था। ब्लास्ट में मकान ढह गया और परिवार के 5 सदस्यों की जान चली गई थी।

'बंगाल में हिंसा के लिए राम-श्याम और वाम जिम्मेदार..', सीएम ममता ने पुलिस को दी खुली छूट, अब कहा- कार्रवाई करो

दिल्ली में यमुना का रौद्र रूप, कई इलाकों में पानी घुसा, सीएम केजरीवाल ने केंद्र से मांगी मदद

कौन हैं अनंत महाराज ? जिन्हे भाजपा ने बनाया अपना राज्यसभा उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -