ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय इस वर्ष पेश करेगा कोरोना वैक्सीन परीक्षण

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय इस वर्ष पेश करेगा कोरोना वैक्सीन परीक्षण
Share:

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित COVID-19 वैक्सीन, वर्ष से पहले देर से चरण के परीक्षण के परिणाम पेश कर सकता है, लेकिन यह अनिश्चित है कि क्या इसे क्रिसमस से पहले रोल किया जाएगा, बुधवार को टीके के मुख्य परीक्षण अन्वेषक ने कहा। ऑक्सफोर्ड / AstraZeneca वैक्सीन, बड़ी दवाइयों में से एक है जिसे Pfizer और BioNTech के उम्मीदवार के साथ नियामक अनुमोदन के लिए प्रस्तुत किया जाना है।

ऑक्सफोर्ड वैक्सीन ट्रायल के मुख्य अन्वेषक एंड्रयू पोलार्ड ने इस साल परीक्षण के परिणाम पेश करने के बारे में कहा "मैं आशावादी हूं कि हम इस साल के अंत से पहले उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं,"। उन्होंने कहा, वैक्सीन काम किया है या नहीं, इस साल काम करने की संभावना है, जिसके बाद डेटा को नियामकों द्वारा सावधानीपूर्वक समीक्षा की जानी चाहिए और फिर वैक्सीन किसे मिलना चाहिए, इस पर एक राजनीतिक निर्णय लिया गया है। वह कहते हैं, "हमारी बिट - हम करीब आ रहे हैं लेकिन हम अभी तक वहां नहीं हैं"

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें उम्मीद है कि टीका क्रिसमस से पहले लगाया जाना शुरू हो जाएगा, उन्होंने कहा: "यह संभव होने का एक छोटा सा मौका है लेकिन मुझे अभी पता नहीं है। हमारे परीक्षण दुनिया भर में होने वाले कई में से केवल एक है। साल के अंत से पहले अच्छी तरह से रिपोर्ट कर सकते हैं, और इसलिए उन कदमों को कई अलग-अलग उत्पादों के लिए होने की आवश्यकता होगी।"

लड़कों को बर्थडे मनाने से रोका तो सिपाहियों पर की BMW चढ़ाने की कोशिश

7 माह बाद इस राज्य में फिर खुले स्कूल, छात्रों-शिक्षकों ने किया कोरोना नियमों का पालन

निजी मदरसे कभी बंद नहीं होंगे, ये मुसलमान को जिंदा रखेंगे - अमीनुल हक लश्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -