7 माह बाद इस राज्य में फिर खुले स्कूल, छात्रों-शिक्षकों ने किया कोरोना नियमों का पालन

7 माह बाद इस राज्य में फिर खुले स्कूल, छात्रों-शिक्षकों ने किया कोरोना नियमों का पालन
Share:

गुवाहाटी: असम में प्राथमिक विद्यालयों को छोड़कर तमाम शिक्षण संस्थानों को कोरोना वायरस गाइडलाइन्स का पालन सुनिश्चित करते हुए पुनः खोला दिया गया है। ये संस्थान महामारी की वजह से सात महीने से बंद थे। कक्षा पांच तक के छात्रों के लिए क्लासेज बंद रहीं, किन्तु कक्षा छह से छात्रों के लिए फिर से कक्षाओं की शुरूआत हुई।

सूबे में कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, यूनिवर्सिटी, पॉलिटेक्निक, निजी शिक्षण संस्थान, सरकारी और निजी प्रशिक्षण और कोचिंग संस्थान सरकारी आदेश के मुताबिक फिर से शुरू हो गए। संस्थानों के प्रमुखों के मुताबिक, उन्होंने सैनिटाइजेशन पर मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का पालन किया। स्टूडेंट्स, टीचर्स और गैर-शिक्षक स्टॉफ को मास्क लगाए हुए और सोशल डिस्टन्सिंग बनाये रखने संबंधी नियमों का पालन करते हुए देखा गया। स्टूडेंट्स की उपस्थिति को अनिवार्य नहीं बनाया गया है और उन्हें ऑनलाइन क्लासेज का चयन करने की आज़ादी दी गई है।

हालांकि जो स्टूडेंट्स कक्षाओं में आना चाहते है उन्हें एसओपी के मुताबिक, अपने अभिभावकों से अनापत्ति प्रमाण पत्र मुहैया कराने की जरूरत होगी। राज्य के शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने प्रेस वालों से कहा कि, ‘असम के लिए आज एक चुनौतीपूर्ण दिन है। स्कूलों और कॉलेजों को आज से पुनः शुरू कर दिया गया है। मुझे स्कूलों को फिर से खोलने के इस फैसले पर दो राय होने के संबंध में पता है।’ सरमा ने चेताया कि अगर स्कूलों और कॉलेजों ने एसओपी का पालन नहीं किया तो सरकार का उद्देश्य विफल हो जायेगा।

अमेरिकी वायदा की अगुवाई में बाजार में बढ़त, 11,900 पर बंद हुई निफ़्टी

नेट प्रॉफिट में एसबीआई में 51.8 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

रुपया प्रति माह गिरकर 74.81 प्रति USD पर आया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -